आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 फ़रवरी 2014

केजरीवाल ने जारी किए अंबानी भाइयों के स्विस बैंक खाते, मोदी से पूछे सवाल

नई दिल्‍ली। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मादी को आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक व दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी लिखी है। केजरीवाल ने इस चिट्ठी के जरिए मोदी से कई मुद्दों पर उनसे अपना रुख जाहिर करने को कहा है। केजरीवाल ने कहा है कि इस चिट्ठी की 10 करोड़ प्रतियां छापकर देश की जनता के बीच बांटी जाएगी। केजरीवाल ने यह भी कहा कि वह ऐसी ही चिट्ठी कल कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को भी लिखेंगे और उस चिट्ठी की प्रतियां भी लोगों में बांटी जाएंगी। (पढ़ें- मोदी को लिखी केजरीवाल की चिट्ठी)
केजरीवाल ने चिट्ठी में मोदी से पूछा कि अगर आपकी सरकार सत्‍ता में आएगी तो क्‍या वे स्विस बैंक में जमा काला धन वापस लाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि अंबानी बंधुओं का विदेशों में कालाधन है। उन्होंने दो अकाउंट नंबर ( 5090160983 और जिनेवा के एचएसबीसी बैंक का 5090160984) का भी चिट्टी में जिक्र करते हुए दावा किया है कि ये खाते मुकेश और अनिल अंबानी के हैं, जिनमें उनकी काली कमाई रखी गई है।
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में केजरीवाल ने नरेन्‍द्र मोदी से पूछा, आपकी रैलियों के लिए पैसे कहां से आते हैं? उन्‍होंने पूछा क्‍या आपकी रैलियों में होने वाले खर्च मुकेश अंबानी उठाते हैं। इतना ही नहीं केजरीवाल ने मोदी को पत्र लिखकर गैस के दामों पर भी अपना रुख स्पष्ट करने को कहा। केजरीवाल और ‘आप’ नेता लगातार गैस के मुददे को लेकर मुकेश अंबानी पर हमला बोलते रहे हैं। अंबानी की कंपनी गुजरात में बड़े पैमाने पर गैस उत्पादन करती है।
ट्वीट करके भी मांगा था जवाब
केजरीवाल ने 16 फरवरी को भी गैस की कीमतों के मुद्दे पर ट्वीट के जरिए नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए गैस की कीमतों और अंबानी और अडाणी जैसे उद्योगपतियों से उनके संबंध के मुद्दे पर उनकी चुप्पी को लेकर सवाल उठाए थे। आपको बता दें कि आप की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार द्वारा मुकेश अंबानी और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से पार्टी इस मुद्दे पर राहुल और मोदी पर निशाना साधती रही है।

1 टिप्पणी:

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...