आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 फ़रवरी 2014


नई दिल्‍ली.  भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर बॉलीवुड की कई बालाएं भी फिदा हो रही हैं। उनके प्रति दीवानगी दिखाने वाली बॉलीवुड बालाओं की लिस्‍ट में नया नाम मेघना पटेल का जुड़ा है। मॉडल और अभिनेत्री मेघना ने मोदी के समर्थन में बोल्‍ड फोटो शूट कराया है। सोशल साइट्स पर काफी आलोचना के बाद महाराष्ट्र बीजेपी ने प्रचार के इस तरीके पर आपत्ति जताई है।  कानूनी जानकारों के मुताबिक इस मामले में चूंकि मोदी का नाम लिया गया है, इसलिए अगर उन्‍हें लगता है कि उनके नाम का इस्‍तेमाल कर ऐसी तस्‍वीरें खिंचवा कर सार्वजनिक करना गलत है तो वह कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। 
 
मेघना ने कमल के फूलों के बीच नयूड फोटो शूट कराया है। कमल भाजपा का चुनाव चिह्न है। एक फोटो में वह नरेंद्र मोदी का एक पोस्‍टर लेकर तन ढंकती दिख रही हैं। इस पोस्‍टर के जरिए नरेंद्र मोदी के लिए वोट देने की अपील की गई है।
 
ये तस्‍वीरें सोशल साइट्स पर शेयर हो रही हैं और इसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। Am An Anarchist ‏@IAmAnAnarchist ने ट्वीट किया, 'और कितना नीचे गिरोगे बीजेपी 
 
कई लोग इसे बीजेपी से ज्‍यादा मेघना का प्रचार पाने का घटिया तरीका भी मान रहे हैं। Kavitha Reddy ‏@kavithareddy16 ने ट्वीट किया, 'मेघना पटेल नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रही हैं...) कुछ अलग तरह से... भक्‍त अब केवल मेघना की ही फिल्‍में देखेंगे :)' 
 
Sameer Khan ‏@SamKhan999 ने ट्वीट किया है, 'बॉलीवुड हॉटी का यह घटिया तरीका शायद मोदी को शर्मसार कर गया हो!'
 
MAULIN SHAH ‏@maulinshah9  ने ट्वीट किया है, 'यह मोदी की सायको टीम का नतीजा है। वे इस तरह की शर्मनाक हरकत कर सकते हैं। महिलाओं का अपमान। मोदी और उनकी टीम महिला विरोधी है।'
 
असली या नकली?
 
हालांकि, इन तस्‍वीरों की असलियत पर भी सवाल उठ रहे हैं। Siddharth Singh ‏@siddharth3 ने ट्वीट किया, 'बॉलीवुड अभिनेत्री मेघना ने मोदी के लिए न्‍यूड तस्‍वीरें खिंचवाईं। 1. कौन हैं वो? 2. क्‍या तस्‍वीर असली हैं? प्रचार पाना आसान है।'
 
हाल ही में सोशल साइट पर एक फोटो शेयर हो रहा था जिसमें अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को नरेंद्र मोदी का भाषण सुनते दिखाया गया था। असल में ओबामा होस्‍नी मुबारक का भाषण सुन रहे थे। लेकिन, टीवी स्‍क्रीन पर मुबारक की जगह मोदी की तस्‍वीर लगा कर सोशल साइट पर इस कैप्‍शन के साथ शेयर की गई कि ओबामा भी मोदी का भाषण सुनते हैं। मेघना की इन तस्वीरों को भी  गौर से देखने पर ऐसा लगता है कि कंप्‍यूटर के जरिए ऐसी तस्‍वीरें आसानी से बनाई जा सकती हैं।
 
सबसे प्‍यारा तरीका 
लेकिन, मेघना ने माना है कि यह फोटोशूट उन्‍होंने ही करवाया है। वह इस फोटोशूट से बेहद खुश हैं। उन्‍होंने एक टीवी चैनल को बताया यह मोदी का समर्थन करने का मेरे लिए सबसे प्‍यारा तरीका है। जब उनसे पूछा गया कि सेमी न्‍यूड फोटो पर बीजेपी आपत्ति कर सकती है तो उन्‍होंने कहा, 'मैंने अश्‍लीलता नहीं फैलाई है। ये अश्‍लील तस्‍वीरें नहीं हैं। अगर आप इसे अश्‍लील कहेंगे तो मुझे बुरा लगेगा। इसमें मैंने पूरे कपड़े पहने हैं। यह मेरा प्‍यार है देश के लिए।' 
 
प्रचार के लिए मोदी को ही चुनने के पीछे मेघना ने दलील दी, 'मैं गुजरात की हूं। मैंने गुजरात को बदलते हुए देखा है। वह विकास कर सकते हैं।' मेघना ने कहा कि उन्‍हें नहीं लगता कि इस पर बीजेपी वाले को कोई आपत्ति होगी, क्‍योंकि उन्‍होंने कोई गैरकानूनी काम नहीं किया है। साथ ही यह भी कहा कि अगर पार्टी कोई आपत्ति करेगी तो देखेंगे।
 
अश्लील है या नहीं
हाल ही में अश्लीलता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 154 साल पुरानी व्याख्या को मौजूदा समय के मुताबिक परिभाषित किया है। अश्लीलता को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 154 साल पुरानी व्याख्या को मौजूदा समय के मुताबिक परिभाषित किया है। कोर्ट ने कहा कि किसी नग्‍न महिला की तस्वीर को कानूनी तौर पर तक अश्लील नहीं ठहराया जा सकता, जब तक उसका उद्देश्य सिर्फ उत्तेजना फैलाना या सेक्‍स की इच्‍छा भड़काना मात्र न हो।
 
कौन हैं मेघना पटेल
मेघना पटेल बॉलीवुड फिल्म मोहब्बतें, हैलो डार्लिंग, वेलकम, ऐश्वर्या और फरार में अभिनय कर चुकी हैं। मेघना हिंदी फिल्मों के अलावा भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। टीवी सीरियल 'कहानी चंद्रकांता की' में भी मेघना काम कर चुकी हैं। 
 
'गोल्डन बेब', 'कुछ तो कहो' तथा 'पिंक रोज' जैसे म्यूजिक वीडियो में भी वह अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी हैं। कई तमिल व तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी मेघना कुछ विज्ञापन फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अभिनेता धर्मेन्द्र के साथ भी एक विज्ञापन में भी काम किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...