आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 फ़रवरी 2014

कांग्रेस का दक्षिण अभियानः राहुल का बीजेपी पर हमला, सोनिया रहीं 'डिफेंसिव'



बेलगाम. कांग्रेस ने दक्षिण भारत में आज दो रैलियों को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केरल के कोच्चि में जनसभा की तो पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के बेलगाम में चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने यहां बीजेपी नेताओं पर निशाने साधते हुए कहा कि उन्हें कर्नाटक में हुआ भ्रष्टाचार नहीं दिखता। उन्होंने कर्नाटक को लूटने के लिए मंत्रियों को ब्लैंक चैक दिए। वहीं यूपीए अध्यक्ष अध्यक्ष विपक्षी पार्टी पर हमलावर होने के बजाय रक्षात्मक मुद्रा में नजर आईं। हालांकि, उन्होंने महिला सुरक्षा बिल पास न होने के लिए विपक्षी पार्टियों को जिम्मेदार ठहराया।  
 
राहुल गांधी ने कहा- बीजेपी ने उड़ाया था राजीव गांधी का मजाक
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस गरीबों की लड़ाई लड़ती है। राहुल गांधी ने कहा कि उनके पिता राजीव ने कंप्यूटर लाने की घोषणा की तो बीजेपी के लोगों ने संसद में उनका मजाक उड़ाया था, बीजेपी नेताओं का कहना था कि इससे लोगों की नौकरियां खत्म हो जाएंगी। लेकिन आज दुनिया इस बात की गवाह है कि भारत में आईटी के कारण ही बड़े सकरात्मक बदलाव हुए। 
 
राहुल ने कहा, कर्नाटक में आईटी की सफलता हुई क्योंकि हमने सभी लोगों का फायदा किया। बाद में बीजेपी के लोग आते हैं भाषण देते हैं कि इंडिया सुपर पावर बन सकता है लेकिन बनाया किसने कांग्रेस पार्टी ने, कर्नाटक की गरीब जनता ने। लेकिन आज बीजेपी के वही लोग कंप्यूटर की प्रगति का बखान करते हैं।'
 
भ्रष्टाचार पर बोले
राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे देशभर में करप्शन के खिलाफ बोलते हैं लेकिन उन्हें कर्नाटक का करप्शन नजर नहीं आता। कर्नाटक के 16 मंत्री जेल गए। बीजेपी ने कर्नाटक को लूटा। छत्तीसगढ़ में हो रहा करप्शन बीजेपी को नजर नहीं आता। गुजरात में बीजेपी को करप्शन नहीं आता और देश में ये लोग करप्शन के खिलाफ झंड़ा लेकर घूम रहे हैं।
 
कांग्रेस की योजनाओं का किया बखान
राहुल गांधी ने कहा कि हमने जनता को अधिकार दिए। हमने खाद्य सुरक्षा कानून लाकर लोगों को भोजन का अधिकार दिया। सूचना का अधिकार दिया। लोकपाल कानून कांग्रेस ने दिए, जबकि बीजेपी ने इसमें रोड़े अटकाए।
मनरेगा देकर हमने रोजगार दिया। राहुल गांधी ने कहा कि हम संसद में कई और बिल पास करने की कोशिश रहे हैं लेकिन बीजेपी हमें संसद में रोक रही है। 
 
लोकसभा सीटों के हिसाब से केरल और कर्नाटक में बीजेपी-कांग्रेस की स्थिति 
 
केरल 
कुल सीट -20
कांग्रेस - 13
गैर कांग्रेसी- 7
बीजेपी -0
 
कर्नाटक 
कुल सीट - 28
बीजेपी -19
कांग्रेस -6
अन्य- 3

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...