आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 फ़रवरी 2014

। खली की पत्नी हरविंदर कौर ने बेटी को जन्म दिया है


शादी के 12 साल बाद पिता बने 'द ग्रेट खली', पत्नी ने दिया बेटी को जन्म
हिमाचल. 'व‌र्ल्ड रेसलर' दलीप सिंह राणा उर्फ 'ग्रेट खली' पिता बन गए हैं। खली की पत्नी हरविंदर कौर ने बेटी को जन्म दिया है। मार्च, 2002 में ग्रेट खली का विवाह जालंधर निवासी हरविंदर कौर राणा से हुआ था। विवाह के करीब 12 साल बाद महाबली पिता बने हैं।
 
पिता बनने का गौरव हासिल करने वाले ग्रेट खली ने न्यूयॉर्क से फोन के माध्यम से अपने माता-पिता को बेटी का जन्म होने की खुशखबरी दी। खली के पिता बनने की सूचना मिलने पर उनके हिमाचल प्रदेश स्थित पैतृक गांव धिरायना में परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पूरे सिरमौर क्षेत्र में जश्न का माहौल है। परिजनों समेत तमाम प्रशंसकों ने फोन से ग्रेट खली को पिता बनने पर बधाई दी। उनके न्यूयॉर्क स्थित घर में बुधवार सुबह बेटी का जन्म हुआ है। 
 
कौन है 'द ग्रेट खली'
 
पेशेवर कुश्ती करियर शुरू करने से पहले, खली पंजाब राज्य पुलिस में एक पुलिस अधिकारी थे। खली 4 हॉलीवुड फिल्में और 2 बॉलीवुड फिल्मों में दिख चुके हैं। अपने 7 भाई बहनों में दलीप एक हैं। यह हिंदू राजपूत हैं। दलीप का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ था। दुनिया के बड़े बॉडी बिल्डर में शूमार दलीप सिंह का कद 7 फीट 1 इंच लंबा है, वज़न 180 किलोग्राम। खली के पांव में 20 नंबर का जूता आता है। आम आदमी के हाथ की चौड़ाई खली की दो उंगलियों के बराबर है।
 
परिवार
 
पूरा नाम: दलीप सिंह राणा
पत्नी: हरमिंदर कौर (2002 में शादी हुई थी)
माता-पिता: टंडी देवी, ज्वाला राम
खली के कोच: डा. रणधीर हास्तीर
बेसिक प्रोमोटर: तारा फिटनेस / हर्बल हास्तीर
ट्रेनिंग स्कूल: ऑल प्रो रेस्लिंग हेवर्ड सीए(अमरीका)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...