आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 फ़रवरी 2014

अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने जारी किया समन, पार्टी के अंदर भी हो रहा विरोध


अरविंद केजरीवाल को कोर्ट ने जारी किया समन, पार्टी के अंदर भी हो रहा विरोध
नई दिल्‍ली. दिल्ली की एक अदालत ने आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को मानहानि के एक मामले में सम्मन जारी किया है। मानहानि का ये  मुकदमा भाजपा के पूर्व अध्‍यक्ष नितिन गडकरी ने किया है। गडकरी का आरोप है कि आप के मुखिया केजरीवाल ने उनका नाम देश के भ्रष्टतम लोगों की सूची में शामिल किया है। ऐसे में उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है।
 
पिछली सुनवाई में गडकरी के वकील ने कोर्ट में ये दलील दी कि केजरीवाल ने उनके क्लाइंट की छवि खराब करने व उनके मान सम्मान को क्षति पहुंचाने के उद्देश्य से अनर्गल बयान दिया है। इसके साथ ही कहा कि 57 वर्षीय गडकरी पर केजरीवाल ने जो आरोप लगाए गए हैं, वह सरासर गलत, निराधार और बेबुनियाद हैं।
 
पूर्व भाजपा अध्यक्ष गडकरी ने कहा, "इसी साल 31 जनवरी को केजरीवाल ने भारत के सबसे भ्रष्ट नेताओं की एक सूची जारी की थी, जिसमें उन्होंने मेरा भी नाम शामिल किया था।"
 
गौरतलब है कि केजरीवाल ने कई राजनीतिज्ञों के नाम भ्रष्टतम की सूची में लिए थे। इसके अलावा ये भी कहा था कि आम आदमी पार्टी इन सभी भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार खड़े करेगी।
 
भाजपा ने गडकरी को नागपुर से लोकसभा चुनाव का उम्‍मीदवार बनाया है (पढें- पार्टी के 54 उम्‍मीदवारों की पहली सूची)। 'आप' ने अंजलि दमानिया को गडकरी के खिलाफ उतारा है। हालांकि, इससे केजरीवाल की मुश्किल बढ़ ही गई है। दमानिया की उम्‍मीदवारी का पार्टी के अंदर विरोध भी हो रहा है। पार्टी ने गुरुवार को 30 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी की है। इसे लेकर भी केजरीवाल विरोधियों के निशाने पर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...