आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 फ़रवरी 2014

मोदी के प्रचार के लिए 400 करोड़ का बजट? AAP ने मांगा हिसाब, भड़की BJP


नई दिल्‍ली.  भारतीय जनता पार्टी चुनावी प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। इसके लिए पार्टी ने शीर्ष एडवरटाइजिंग पेशेवरों की एक टीम तैयार की है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस टीम में देश के चर्चित ऐड गुरु और मशहूर गीतकार प्रसून जोशी, पीयूष पांडे और वरिष्ठ मीडिया प्लानर सैम बालसारा को रखा गया है। इसके लिए बीजेपी ने 400 करोड़ रुपए का बजट रखा है। क्रिएटिव विज्ञापनों के सहारे ये टीम पार्टी को चुनावी प्रचार में मदद करेगी। टीम बीजेपी के लिए प्रिंट और टीवी ऐड तैयार करेगी। हालांकि, बीजेपी ने अखबार की खबर को गलत बताया है। लेकिन, आम आदमी पार्टी ने इस खबर के आधार पर बीजेपी से पूछा है कि वह चार सौ करोड़ रुपयों का स्रोत बताए।
 
प्रसून जोशी लिखेंगे बीजेपी के लिए गीत 
प्रसून जोशी एड एजेंसी मैक्कन वर्ल्डग्रुप के मुखिया हैं। बताया जा रहा है कि वह व्यक्तिगत स्तर पर बतौर गीतकार बीजेपी के इस ऐड कैंपेन में शामिल होंगे। वह कैंपेन की टैग लाइन और प्रचार गीत लिखेंगे।
 
मीडिया बाइंग का जिम्मा माडिसन को
प्रिंट, रेडियो, टेलिविजन और डिजिटल जैसे प्लेटफॉर्म्स पर मीडिया-बाइंग का जिम्मा माडिसन मीडिया नाम की कंपनी को दिया गया है। बीजेपी के इस कैंपेन में दो दिग्गज कंपनियों लोडस्टार यूएम और वैप ग्रुप एम के भी शामिल होने की खबर है।
 
पीयूष पांडे संभालेंगे ओवरसीज कैंपेन की कमान
ओ एंड एम कंपनी के साउथ एशिया एग्जीक्युटिव चेयरमैन और क्रिएटिव डायरेक्टर पीयूष पांडे भी बीजेपी की कैंपेन टीम का हिस्सा बताए जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि पीयूष पांडे को बीजेपी ओवरसीज कैंपेन का जिम्मा संभालने के लिए देगी। पीयूष गुजरात में नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार के साथ काम कर रहे हैं। पीयूष मोदी के आग्रह पर ही काम करने को तैयार हुए थे। बीजेपी चुनावी कैंपेन के लिए सभी बड़ी एजेंसियों के साथ डील करने में लगी है। इन सभी  कैंपेन में मोदी का चेहरा प्रमुख तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। 
 
कांग्रेस दे चुकी है पांच सौ करोड़ का ठेका 
इससे पहले ऐसी भी रिपोर्ट आई थी कि कांग्रेस ने भी कई बड़ी पब्लिक रिलेशन कंपनियों को अपने चुनावी प्रचार के लिए पांच करोड़ रुपए का ठेका दिया है। खबरों के मुताबिक जापानी एजेंसी देंत्सू एंड टैपरुट और जेनेसिस बर्सन- मार्सटेलर को कांग्रेस ने अपनी इमेज चमकाने के लिए चुना है। हालांकि, कांग्रेस ने मीडिया कैंपेन के लिए पांच सौ करोड़ बजट होने से इन्कार किया था।  
 
इससे  पहले खबर आ चुकी है कि यूपीए सरकार ने भारत निर्माण कैंपेन के लिए 180 करोड़ रुपए का बजट रखा था।
 
मोदी मिशन के लिए बीजेपी कर रही आक्रामक प्रचार 
बीजेपी मिशन 272+ कैंपेन के तहत मोदी को फ्रंट पर रख रही है। इस कैंपेन का प्रचार-प्रसार डिजिटल मीडिया में आक्रामकता के साथ जारी है। प्रिंट मीडिया में भी इस कैंपेन के लिए पूरे पेज के विज्ञापन बीजेपी की तरफ से जारी किए जा रहे हैं। इन खबरों से तो साफ है कि इस बार का चुनाव बेहद दिलचस्प और आक्रामक होने वाला है। कैंपेन और विज्ञापन के लिहाज से भी दोनों बड़ी पार्टियां एक दूसरे को मात देने में लगी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...