आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2014

दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बोले- कोई सस्‍पेंड नहीं होगा, धरने पर बैठेंगे केजरीवाल



नई दिल्ली. कानून मंत्री सोमनाथ भारती के कहने पर रेड नहीं करने वाले दिल्‍ली पुलिस अधिकारियों को सस्‍पेंड करने की मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मांग दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने ठुकरा दी है। केजरीवाल ने शुक्रवार को गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के साथ मुलाकात कर धमकी दी थी कि अगर पुलिस अधिकारी सस्‍पेंड नहीं किए गए तो वह सोमवार से गृह मंत्रालय के आगे धरने पर बैठ जाएंगे। दूसरी ओर दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बस्‍सी ने गृह मंत्री से मुलाकात के बाद पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड करने की मांग सिरे से खारिज कर दी। उन्‍होंने कहा- पुलिसकर्मियों की कोई गलती नहीं है और मैं उनके साथ दूंगा। हालांकि, उन्‍होंने इतना जरूर कहा कि अगर जांच में कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई होगी। आपको बता दें कि उपराज्‍यपाल नजीब जंग ने इस मामले की जांच रिटायर्ड जज को सौंप दी है।  
 
वहीं, केजरीवाल ने गृह मंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि दिल्‍ली पुलिस राज्‍य सरकार के अंडर में होनी चाहिए। उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल भी खड़े किए। केजरीवाल से मुलाकात के बाद शिंदे ने तत्‍काल दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी को बुला लिया था। 
 
गौरतलब है कि केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल नजीब जंग से मुलाकात कर दिल्‍ली पुलिस की शिकायत की थी। उस बैठक में पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी भी मौजूद थे। बैठक के बाद मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस आयोजित की थी, जिसमें जम कर हंगामा हुआ था। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में उन्‍होंने पत्रकारों को दिल्‍ली पुलिस का प्रवक्‍ता तक कह डाला। वह दिल्‍ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती और दिल्‍ली पुलिस के बीच बुधवार को हुए झगड़े से संबंधित सवालों पर बोल रहे थे। सिसोदिया ने दिल्‍ली पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा- अगर पुलिस एक्‍शन नहीं लेगी तो हम उसे ठीक कर देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...