आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

17 जनवरी 2014

राहुल ने की मांग, मोइली ने किया एलान- अब 9 की जगह मिलेंगे 12 सस्‍ते सिलेंडर


नई दिल्‍ली. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को एआईसीसी की बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सब्सिडी वाले सिलेंडर की संख्‍या 9 से 12 करने की मांग रखी और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्‍पा मोइली हरकत में आ गए। दो सप्‍ताह पहले जब मोइली से सब्सिडी वाले सिलेंडर बढ़ाने के बारे में सवाल पूछा गया था, तब उन्‍होंने कहा था कि ऐसा कोई प्रस्‍ताव हमारे पास नहीं है। हालांकि, 13 जनवरी को दिए बयान में उन्‍होंने इतना जरूर कहा था कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह या राहुल गांधी अगर इस संबंध में कुछ कहते हैं तो विचार किया जाएगा। शुक्रवार को तालकटोरा स्‍टेडियम में एआईसीसी की बैठक में ऐसा ही हुआ और राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान मंच पर बैठे प्रधानमंत्री से मांग सिलेंडर की संख्‍या बढ़ाने की मांग कर डाली। 
 
राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्रीजी 9 सिलेंडर से हमारा काम नहीं चलता, इसे बढ़ाकर 12 कर दीजिए। बस फिर क्‍या था, राहुल भाषण देकर मंच से उतरे भी नहीं थे और खबर आ गई कि वीरप्‍पा मोइली ने सिलेंडर बढ़ाए जाने की बात कही है। वैसे यह पहली बार नहीं है, जब राहुल गांधी के कहते ही कांग्रेस के केंद्रीय मंत्री, मुख्‍यमंत्री या नेता हरकत में आए हों। इससे पहले राहुल गांधी के कहने पर ही दागी नेताओं को बचाने वाला अध्‍यादेश वापस ले लिया गया था। आदर्श घोटाले की जांच रिपोर्ट को खारिज कर देने वाले महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पृथ्‍वीराज चव्‍हाण ने राहुल के कहने के कुछ मिनट बाद ही अपना फैसला बदल लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...