आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जनवरी 2014

मोदी के गढ़ में और मजबूत हुई AAP, साराभाई भी केजरीवाल के साथ


प्रसिद्ध नृत्‍यांगना और वैज्ञानिक विक्रम साराभाई की बेटी मल्लिका साराभाई ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। वह गुजरात के गांधीनगर से 2009 में लालकृष्‍ण आडवाणी के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुकी हैं। तब वह चुनाव हार गई थीं, लेकिन इस बार उन्‍हें उम्‍मीद है कि आम आदमी पार्टी की लहर चलेगी और वह जीत जाएंगी। उन्‍हें पार्टी से टिकट मिलने की पूरी उम्‍मीद है। 
 
आम आदमी पार्टी गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है और इसके लिए बड़े पैमाने पर कोशिशें जारी हैं। राज्‍य में नेटवर्क बनाने के लिए पार्टी ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है।  
 
आम आदमी पार्टी ने दिल्‍ली की तर्ज पर गुजरात में भी स्‍थानीय समस्‍याओं को उठाना शुरू कर दिया है। हाल ही में पार्टी कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद नगर निगम में ठेके पर काम करने वाले मजदूरों के विरोध प्रदर्शन में उनका साथ दिया। दिल्‍ली में पार्टी ने भ्रष्‍टाचार और बिजली, पानी व अवैध कॉलोनियों का स्‍थानीय मुद्दा उठा कर विधानसभा चुनाव में 70 में से 28 सीटों पर जीत का झंडा गाड़ दिया। पार्टी को उम्‍मीद है कि गुजरात में भी लोकसभा चुनाव के दौरान वह इसी फार्मूले पर चल कर झंडे गाड़ सकेगी। खास कर तब जब मोदी विकास को मुद्दा बना कर चुनाव में उतरने जा रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...