आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जनवरी 2014

भ्रष्‍टाचार का मुद्दा गरमाने के बाद केजरीवाल ने जारी किया हेल्‍प लाइन नंबर

नई दिल्‍ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्‍टाचार का मुद्दा गरमाने के बाद आखिरकार हेल्पलाइन नंबर 011 27357169 जारी कर दिया। अब अगर दिल्‍ली सरकार का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी रिश्‍वत मांगता है तो इस हेल्‍पलाइन नंबर पर शिकायत की जा सकती है। केजरीवाल ने नंबर जारी करते हुए कहा कि भ्रष्‍टाचार के खिलाफ हर नागरिक का फोन उसका हथियार होगा। उन्‍होंने साफ किया कि शिकायतकर्ता को पहले साक्ष्‍य उपलब्‍ध कराना होगा। साक्ष्‍य उपलब्‍ध कराने के 24 घंटे के अंदर एंटी करप्‍शन विभाग कार्रवाई करेगा।
केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, सुबह 8 से रात 10 बजे तक यह नंबर काम करेगा। कुछ दिनों में चार डिजिट का एक हेल्‍पलाइन नंबर भी शुरू किया जाएगा। केजरीवाल ने बताया कि हेल्‍पलाइन पर मौजूद अधिकारी की तरफ से शिकायतकर्ता के पास फोन जाएगा। अधिकारी फोन करके शिकायतकर्ता को बताएगा कि वह उस भ्रष्‍ट अधिकारी से कैसे बात करे और कैसे उसका स्टिंग करना है। जब शिकायतकर्ता स्टिंग कर लेगा तो वह उस अधिकारी को दोबारा फोन कर इसकी जानकारी दे देगा। इसके बाद भ्रष्‍ट अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की प्रकिया पूरी कर उसे रंगे हाथेां पकड़ा जाएगा। अगर केस ज्‍यादा बढ़ते हैं, तो इस सूरत में दिल्‍ली सरकार को दिल्‍ली पुलिस की एक टीम भी मिलेगी, जो कि भ्रष्‍टाचार विरोधी कार्रवाई को अंजाम देगी। उप राज्‍यपाल ने इसके लिए सरकार को मंजूरी भी दे दी है।
केजरीवाल ने कहा, हमारा मकसद, हर घूसखोर अफसर के दिल में खौफ पैदा करना है। हम उन्‍हें बताना चाहते हैं  कि या तो सुधर जाओ या फिर जेल जाने को तैयार रहो। इसके लिए पूरी दिल्‍ली में माहौल तैयार करते हुए होर्डिंग लगाए जाएंगे और रेडियो पर लोगों को इसकी जानकारी दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...