आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 जनवरी 2014

कांग्रेस विधायक के काफिले में एके 47 लहराते हुए घुसे नक्सली को दबोचा



रांची/पलामू। प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) का सबजोनल कमांडर अजय बुधवार को झारखंड के पलामू जिला स्थित रामगढ़ थाना क्षेत्र के नवाडीह शिवबेल के पास कांग्रेस विधायक केएन त्रिपाठी के काफिले में एके 47 हथियार लहराते हुए घुस गया। इससे कार्यकर्ताओं में अफरातफरी मच गई। किंतु काफिले में शामिल कार्यकर्ताओं और थाना प्रभारी ने अपनी जान जोखिम में डालकर नक्सली को दबोच लिया और विधायक व उनके कार्यकर्ता बाल-बाल बच गए।
पुलिस ने टीपीसी कमांडर के सहयोगी नक्सली व पेशे से पारा शिक्षक दिनेश्वर सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया, जिसे लेकर पुलिस चैनपुर थाना पहुंची। चैनपुर में गिरफ्तार उग्रवादी अजय व उसके सहयोगी से पलामू एसपी एनके सिंह स्वयं पूछताछ कर रहे हैं। पलामू डीआईजी आरके धान ने भी पलामू एसपी को दिशा-निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि विधायक केएन त्रिपाठी को कमांडर अजय ने दो माह पूर्व ही फोन पर क्षेत्र में नहीं घुसने देने की धमकी दी थी।
भारी मात्रा में मिले हथियार
पुलिस को उन दोनों के पास से एके 47 के अलावा एक पिस्तौल और 210 कारतूस, तीन मैगजीन और चार मोबाइल फोन मिले हैं। यह घटना करीब अपराह्न साढ़े तीन बजे की है। विधायक रामगढ़ के विभिन्न स्थानों पर शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने गए थे। जब विधायक नावाडीह गांव स्थित चर्च से कार्यकर्ताओं के साथ लौट रहे थे, उसी क्रम में शिवबेल गांव के पास बाइक पर सवार टीपीसी कमांडर अजय व सहयोगी पारा शिक्षक मोटरसाइकिल (जेएच 03 डी 5797) से सीधे विधायक के काफिले में घुस गया। इसी बीच थाना प्रभारी विपिन कुमार की नजर उस पर पड़ गई। वे जोर से चिल्लाए। काफिले में उग्रवादी घुस गया है, जवानों पकड़ो। वह संभल पाता इससे पहले ही जवानों के साथ विधायक के कार्यकर्ता भी टूट पड़े। उग्रवादी अजय और पारा शिक्षक दिनेश्वर हथियार व कारतूस के साथ पकड़ लिये गये। इस घटना से कार्यकर्ता के साथ पुलिस के जवान भी काफी दहशत में थे। विधायक भी सहमे हुए नजर आए। वे जब चैनुपर थाना आए तब उन्होंने राहत की सांस ली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...