आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2014

केजरीवाल सहित सभी नए विधायकों ने ली शपथ, AAP की टोपी पर मचा बवाल



नई दिल्‍ली. नवगठित दिल्ली विधानसभा का पहला सत्र बुधवार से शुरू हो गया है। सबसे पहले, सीएम अरविंद केजरीवाल सहित सभी विधायकों ने शपथ ली। इस दौरान केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी विधायक टोपी पहने हुए सदन में पहुंचे और टोपी पहने हुए ही शपथ ली। इस पर भाजपा आपत्ति जताते हुए कहा कि यह नियमों के खिलाफ है। भाजपा नेता विजय जौली ने इसे नियम के खिलाफ बताया। 
 
शपथ लेकर विधानसभा से निकले केजरीवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिजली कंपनियों के ऑडिट पर फैसला आज ही होगा। 'आप' नेता प्रशांत भूषण का कहना है कि दिल्‍ली में 'आप' की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। 'आप' आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति तैयार करने में भी जुटी है।
 
2 जनवरी को केजरीवाल सरकार सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करेगी और सरकार को तीन जनवरी तक विश्‍वास मत हासिल करना है। 3 जनवरी को विधानसभा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव होना है। 6 जनवरी को उप-राज्यपाल नजीब जंग अभिभाषण देंगे और 7 जनवरी को धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। 
 
कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक मतीन अहमद दिल्ली विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे। मतीन अहमद सीलमपुर विधानसभा सीट से लगातार पांचवीं बार विधायक बने हैं। हर विधानसभा के पहले सत्र में परंपरा के मुताबिक विधायकों को शपथ दिलाने व स्थायी स्पीकर चुने जाने तक सबसे वरिष्ठ विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाता है। इसी दौरान विश्वास मत आता है। 
 
हालांकि, दिल्‍ली विधानसभा के सत्र की शुरुआत से ऐन पहले कांग्रेस ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी 'आप' पर हमला बोला है। दिल्‍ली कांग्रेस के अध्‍यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा है कि उनकी पार्टी ने सरकार बनाने के लिए 'आप' पर दबाव नहीं डाला था लेकिन 'आप' के लोग उनकी पार्टी पर लगातार हमले बोल रहे हैं।
आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री ज्‍यादा मुस्‍तैद नजर आ रहे हैं। वे रात के समय दिल्‍ली की स्थिति जानने के लिए निकल रहे हैं। मंगलवार रात महिला एवं बाल विकास मंत्री राखी बिड़ला और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने दिल्‍ली का दौरा किया। इस दौरान राखी बिड़ला ने जहां सुरक्षा का जाएजा लिया, वहीं सत्‍येंद्र जैन ने अस्‍पतालों में जाकर मरीजों की हालत जानी। दौरे के दौरान राखी सुरक्षा व्‍यवस्‍था से संतुष्‍ट दिखीं और उन्‍होंने कहा कि यदि ऐसी ही सुरक्षा हर समय रहे, तो दिल्‍ली में हर व्‍यक्ति सुरक्षित होगा। वहीं सत्‍येंद्र जैन ने अस्‍पतालों में जाकर वहां की व्‍यवस्‍था का जाएजा लिया और मरीजों से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने मरीजों की समस्‍याओं को सुना और उन्‍हें पूरा करने का आश्‍वासन दिया। 
 
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत में पहले से सुधार है। वहीं मंगलवार को उनका बुखार भी कम हुआ। हालांकि मंगलवार रात उन्‍हें ग्‍लूकोज चढ़ाया गया। इस दौरान उनके डॉक्‍टर ने बताया कि उनका शुगर लेवल कम है, जिसके कारण उनकी स्‍वास्‍थ्‍य पर करीब से नजर रखी जा रही है। केजरीवाल को रविवार को डायरिया हो गया था। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने बताया कि उनके बुधवार से ऑफिस जाने की संभावना है। 
 
केजरीवाल को नए साल की शुभकामना देने के लिए उनके प्रशंसक बुधवार सुबह से ही कौशांबी स्थित उनके घर के बाहर जमा हो गए। इनमें देशभर से आए लोग शामिल थे। वे उनके बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य की भी कामना कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...