आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2014

सरकार की सादगी का सच, 500 करोड़ रु. तक के बंगलों में रहते हैं मंत्री



जयपुर. राज्य में जहां आम आदमी के लिए जहां बिजली और पीने के पानी के संकट से जूझता रहता है, वहीं राज्य के मंत्रियों को यह बिजली, पानी, टेलीफोन और पेट्रोल के लिए जबरदस्त छूट मिलती है।
मंत्रियों के आवासों की हालत तो यह है कि एक-एक मंत्री दो सौ से पांच सौ करोड़ की कीमत के बंगले में रहता है। राज्य का हर मंत्री जहां हर महीने कम से कम साढ़े 12 लाख रुपए अपने ऊपर नकद खर्च करता है, वहीं मुख्यमंत्री का यह खर्च कम से कम 20 लाख रुपए होता है।
वेतन-भत्तों को छोड़ दें तो हर मंत्री को सालाना 4000 लीटर पेट्रोल, 60 हजार यूनिट बिजली और 50 लाख लीटर पानी मुफ्त मिलता है। मुख्यमंत्री को करीब 60 हजार यूनिट बिजली और 90 लाख लीटर पानी फ्री मुहैया करवाया जाता है।
मुख्यमंत्री और मंत्रियों को सिविल लाइंस और दूसरी जगहों पर जो आलीशान बंगले आवंटित हुए हैं, उनका किराया ही बाजार दर से आंका जाए तो यह चार से पांच लाख रुपए से किसी भी तरह कम नहीं है। मुख्यमंत्री और मंत्रियों को लंबा चौड़ा सरकारी फौजफाटा भी उपलब्ध करवाया जाता है। इनके मकानों, गाडिय़ों और टेलीफोन सहित विभिन्न तरह के भत्तों का सारा खर्च राज्य सरकार से ही दिलाया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...