आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 जनवरी 2014

AAP की नकल: कांग्रेसी सांसद ने कहा- दिल्‍ली की तरह मुंबई में भी बिजली सस्‍ती हो, नहीं तो आंदोलन


नई दिल्‍ली. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से बिजली दरों में कटौती का एलान किए जाने के बाद कांग्रेस भी आम आदमी पार्टी का अनुसरण करते दिख रहे हैं। बुधवार को कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने मुंबई में सस्‍ती बिजली की मांग कर डाली। निरुपम ने कहा कि अगर बिजली सस्‍ती नहीं की गई तो वह आंदोलन करेंगे। आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन की सरकार है और खुद निरुपम कांग्रेस से सांसद हैं। उनसे जब पूछा गया कि क्‍या वह आम आदमी पार्टी की नकल कर रहे हैं तो उन्‍होंने कहा कि अगर वह किसी से प्रेरणा ले रहे हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं हैं। 
 
उत्तर मुंबई से लोकसभा सांसद निरुपम ने महाराष्ट्र के सीएम पृथ्वीराज चव्‍हाण को इस संबंध में पत्र भी लिखा है। उन्‍होंने पत्र में लिखा है कि अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बिजली की कीमतों में कमी कर सकते हैं, तो मुंबई में बिजली की कीमत क्यों नहीं घटाई जा सकती हैं? दूसरी ओर चव्‍हाण ने कहा है कि वह निरुपम की मांगों पर विचार कर रहे हैं।  संजय निरुपम ने सीएम पृथ्वीराज चौहान को पथ के जरिए सीधे सीधे कहा कि अगर मुंबई में जल्द से जल्द बिजली के दाम में कटौती नहीं होती है तो मुंबई में इसको लेकर आंदोलन शुरू किया जाएगा। संजय निरुपम ने मांग की है कि जो मुंबईकर हर महीने 500 यूनिट से कम बिजली की खपत करते हैं तो उन्हें इस मामले में फौरी तौर पर राहत दी जाए और बिजली की कीमतें आधी की जाएं। अभी मुंबई में 500 यूनिट बिजली इस्तेमाल करने पर 9 रुपए 12 पैसे प्रति यूनिट चुकाना पड़ता है, जबकि 500 यूनिट से ज्यादा होने पर मुंबईकरों को 10.17 पैसे प्रति यूनिट की दर से भुगतान करना पड़ता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...