आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 दिसंबर 2013

STING से सामने आया शराब छुड़ाने और मर्दाना ताकत बढ़ाने की गारंटी देने वाले 'डॉक्‍टरों' का सच



रांची। सेक्स पावर बढ़ाने व गुप्त रोग का गारंटेड इलाज करने से लेकर शारीरिक कमजोरी और बांझपन तक दूर करने के नाम पर पूरे देश में ठगी का बड़ा कारोबार चल रहा है। यह कारोबार कैसे चलता है, इसका पर्दाफाश रांची में हमारे सहयोगी प्रकाशन डीबी स्‍टार की ओर से किए गए एक स्टिंग के जरिए हुआ है।
 
कांटाटोली चौक के आरसी कॉम्पलेक्स में मॉडर्न क्लिनिक चलाने वाले जीपी सिंह का जब स्टिंग किया गया तो इस कारोबार की पोल खुली। सिंह ने सभी बीमारियों व कमियों को दूर करने की गांरटी दी। बांझपन के बारे में तो बिना डिग्री के इस 'डॉक्टर' ने कहा कि पत्नी को लाइए। हम उसे दवा से गर्भवती कर देंगे। लेकिन, स्टिंग के बाद डीबी स्टार रिपोर्टर ने जैसे ही अपना परिचय बताया तो जीपी सिंह मुंह छिपाने लगा। बाद में तो उसने अपनी कारगुजारियों को छिपाने के लिए पैसे देने की बात भी की। वहीं, एक व्यक्ति ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि बांझपन के नाम पर डॉक्टर महिलाओं से छेडख़ानी भी करता है।
 
डिग्री है नहीं, शराब छुड़वाने की गारंटी
 
बूटी मोड़ के एकता नगर में रेणुका क्लिनिक चलाने वाला एके मजूमदार शराब छुड़वाने की पूरी गारंटी दे रहा है। शराब छुड़वाने के साथ ही जब रिपोर्टर ने इनसे प्राइवेट सवाल किए तो डॉक्टर ने ऐसी बात कही, जिसे बताना संभव ही नहीं है। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए डॉक्टर द्वारा 3000 से लेकर 8000 रुपए तक की दवा देने की बात कही। उसने लिंग जांच से लेकर औरतों का सभी प्रकार के इलाज तक की गारंटी दे दी। 
 
एक अनुमान के मुताबिक झारखंड में 500-800 ऐसे डॉक्टर हैं जो शराब छुड़ाने और मर्दाना ताकत बढ़ाने का दावा करते हैं। हालांकि, झोला छाप (QUACK) डाक्टरों की संख्या 10000 से अधिक है। झारखंड में इनका कारोबार सालाना 15 से 20 करोड़ का है। ऐसे डॉक्‍टरों का कारोबार पूरे देश में धड़ल्‍ले से चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...