आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 दिसंबर 2013

हार के बाद कांग्रेस में दरार, अय्यर के बयान से पार्टी नाराज



नई दिल्‍ली. देश के चार राज्‍यों में मिली करारी हार के बाद सहयोगी पार्टियां कांग्रेस के जले पर नमक छिड़क ही रही थीं कि अब पार्टी के भीतर ही विवाद शुरू हो गया है। चुनाव के नतीजे आने के बाद पार्टी के भीतर मची खलबली बाहर आ गई है। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने ऐसा बयान दिया कि पार्टी उनसे नाराज हो गई है। अय्यर ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आत्‍मचिंतन का वक्‍त चला गया है। उन्‍होंने कहा कि उम्‍मीदवारों के एलान पर फैसला हुआ था लेकिन फैसले पर अमल नहीं हुआ। अय्यर ने बीजेपी के पीएम के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला है। उन्‍होंने कहा, 'अपने बयानों से मोदी ने साबित कर दिया कि वो कितने बड़े जोकर हैं। उन्‍हें न तो इतिहास का ज्ञान है और न ही अर्थशास्‍त्र का।'  
 
अपनी ही पार्टी के खिलाफ मणिशंकर अय्यर के बयान से कांग्रेस नाराज हो गई है। पार्टी का कहना है कि अय्यर को पार्टी फोरम पर ही यह बयान देना चाहिए। पार्टी ने यह भी नसीहत दी है कि मीडिया के सामने पार्टी की बात नहीं रखी जाती है।   
 
गौरतलब है कि चार विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा था कि चुनाव के नतीजों पर गंभीरता से आत्म निरीक्षण करेंगे और अपनी गलतियों या कामकाज के तरीकों को सुधारने के लिए सभी जरूरी उपाय करेंगे। कांग्रेस के करीब सभी बड़े नेताओं ने पार्टी की शर्मनाक हार पर करीब-करीब ऐसी ही टिप्‍पणी की थी। इसके बाद विधानसभा चुनावों में हुई करारी पराजय पर सोमवार को 10, जनपथ आत्मचिंतन बैठक भी हुई जिसमें कांग्रेस हाईकमान ने कुछ सख्त फैसले लेने के संकेत दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...