आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 दिसंबर 2013

मोदी की मुंबई रैली पर अमेरिका को आपत्ति



नई दिल्ली. राजनयिक देवयानी खोब्रागडे के मुद्दे के बाद अब अमेरिका ने गुस्ताखी की सारी हदें पार कर दी हैं। अब अमेरिका भारत को यह बताने की कोशिश कर रहा है कि भारतीय नेता कहां रैली कर सकते हैं और कहां नहीं। 
 
दरअसल, ताज़ा विवाद रविवार को मुंबई के एमएमआरडीए मैदान में हुई नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर है। एमएमआरडीए मैदान मुंबई के बांद्रा इलाके में है, जहां अमेरिकी वाणिज्य दूतावास मौजूद है। अमेरिकी प्रशासन की ओर कहा गया है कि मोदी की रैली में शामिल हुए लोगों की ओर से अमेरिका के वाणिज्य दूतावास पर हमले का खतरा था। 
 
बांद्रा में मौजूद अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को कई स्तरों की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। लेकिन भारतीय विदेश मंत्रालय के अफसर तब हैरान रह गए जब अमेरिका ने मोदी की रैली के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी किए जाने की मांग की। बताया जा रहा है कि अमेरिका ने भारत सरकार से कहा था कि रविवार को हुई मोदी की रैली में शामिल हुए लोग वाणिज्य दूतावास और उसके अफसरों पर हमला कर सकते हैं। 
 
लेकिन भारत ने ओबामा प्रशासन को बता दिया है कि भारत की मुख्य धारा की राजनीतिक पार्टी की ओर से आयोजित रैली पर सुरक्षा के नजरिए से अमेरिका का सवाल उठाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारतीय अफसरों का कहना है कि मुंबई स्थित अमेरिकी दफ्तर की सुरक्षा का सवाल उठाना एक बहाना है जबकि असल मुद्दा भारतीय राजनयिक देवयानी का अपमान और संगीता रिचर्ड को भारत से अमेरिका ले जाना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...