आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 नवंबर 2013

दुआ कीजियेगा के मेरी वजह से किसी का दिल ना दुखे आमीन सुम्मा आमीन

किसी ने मुझसे कहा के फेसबुक पर अनेक बीमार लोग बैठते है मेने इन जनाब की इस राय के बारे में प्रमाण चाहे तो जनाब कहते है ..खुद ही खोल कर देख लो कुछ तो ऐसे बीमार है जो खुद को ईमानदार और सारे देश को बेईमान समझते है ..ऐसे ही एक साहब के बारे में उन्होंने खुलासा किया जो फेसबुक पर सारी  दुनिया को बेईमान बताकर खुद को ईमानदार बताने कि कोशिश कर रहे थे उनकी बेईमानई के क़िस्से चारो तरफ थे ....इन जनाब ने फिर कहा के जो सबसे ज़यादा हिन्दू भक्त या मुस्लिम भक्त होने कि बात करते है वोह सौदेबाज़ होते है ..इन जनाब ने एक साथी का फोटू निकाला और बताया के यह हिन्दू भक्त कहा कहा कॉम कि सौदेबाज़ी करके आया है इसी तरह से इन जनाब एक मुस्लिम भक्त का फोटू निकाला और आर एस एस कि गुलामी के प्रमाण्ति क़िस्से ब्यान किये ....एक पत्रकार जी कि पोल खोलते हुए इन जनाब ने बताया के देख लो यह जिस नेता के खिलाफ बात करते है इस नेता के दरवाज़े पर नाक रगड़ रहे है इनके मोबाइल पर रिसीव कोल में नहीं डायल कोल में इन नेताजी के ही अधिकतम नम्बर है .....................इन जनाब का कहना था के कुछ लोग ऐसे बीमार होते है जो उल जलूल कमेंट कर खुद को बढ़ा साबित करना चाहते है लेकिन जनाब यह मानसिक रोगी नहीं समझते के उनके अलफ़ाज़ उनके ख्यालात उनके खानदानी ..गेर खानदानी होने कि पोल खोलते है उनकी बदतमीज़ी उनकी अभद्रता उनके माता पिता कि परवरिश को शर्मिंदा करती है ....आरोप प्रत्यारोप लगाने वाले खुद गिरेहबान में नहीं झांकते खुद अंदर से क्या है महसूस नहीं करते बस दूसरों कि कमियां पूर्वाग्रह से गरस्त होकर निकालने लगते है ......यह जनाब मुझे फेसबुक मानसिक रोगियों के बारे में और कुछ बताते के मेने अपने कान बंद कर लिए मेने गुज़ारिश कि के प्लीज़ खत्म कीजिये जिसकी जेसे भावना उसके जेसे विचार उसकी जेसी लेखनी हमे क्या ......हम यूँ ग़ैबत किसी कि करे किसी कि क्यूँ बुराई करे ..इन जनाब ने कहा खेर कोई बात नहीं मत सुनो लेकिन ऐसे लोगों के लिए दुआ तो करो के इन मानसिक रोगियों कि आदत में खुदा सुधार करे ...मेने कहा के भाई यह दुनिया है यहाँ सब तरह के लोग है सबके अपने विचार है अपना स्टाइल है ..खुद को हीरोगिरी साबित करने का प्रयास है ....हाँ ऐसे सभी लोगों के लिए खुदा से दुआ है के खुदा सभी को सद्बुद्धि दे और सबसे पहले मेरे में जो भी कमिया है वोह दूर करे ...दोस्तों में भी कोनसा दूध का धुला हूँ में भी मानसिक रोगी ज़रूर हो सकता हूँ इसलिए मेरी जो कभी हो में जो भी लेखन बीमारी हो मानसिक सोच कि बिमारी हो खुदा उसे भी दूर करे ऐसी भी दुआ आप लोग करना और मेरे साथियों कि भी बिमारी दूर हो ..फेसबुक सोशल साइट नफरत फैलाने का मंच नहीं बने बस यहाँ प्यार प्यार प्यार ही प्यार हो ..मोहब्बत के क़िस्से हो ..अपनापन हो ..नयी सूचनाओं का आदान प्रदान हो ..बुराई के खिलाफ संघर्ष हो ...............राष्ट्रभक्ति हो .मज़हबों का सम्मान हो ..महिलाओं का सम्मान हो एक दूसरे कि पोस्टों पर प्यार भरे कमेंट हो या फिर तन्क़ीदी कमेंट हो तो सलाहियत भरे रचनात्मक कमेंट हो बस यही हमारी और आपकी खुदा से दुआ हो ...खुदा हमारी इस दुआ को क़ुबूल करे और सामाजिक लोगों के साथ साथ फेसबुक मानसिक रोगियों को खुदा हिदायत दे मार्गदर्शन दे .....................मुझे भी खुद हिदायत दे मार्गदर्शन दे दोस्तों हम दो लोगों कि बात में जो बाते उभरी है मेने समाज हित में इसे शेयर क्या है किसी का दिल दुखाना मेरा मक़सद नहीं फिर भी किसी का दिल दुखा हो किसी कि भावनाए आहत हुई हो तो में माफ़ी का तलबगार हूँ मुझे माफ़ कीजियेगा और मेरे हक़ में दुआ कीजियेगा के मेरी वजह से किसी का दिल ना दुखे   आमीन  सुम्मा आमीन

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...