आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 नवंबर 2013

..तो ना समझो आओ समझ जाओ हम इस सोच के साथ के सभी को यहाँ रहना है यह देश मेरा तेरा नहीं हमारा है अपना है इस देश को नया हिंदुस्तान आधुनिक भारत मेरा भारत महान बनाये

दोस्तों यह हिंदुस्तान है यहाँ कुछ ना समझ ओबेदुल्लाह आज़मी ....बुखारी ...शाहबुद्दीन ....ओवेसी ...प्रवीण तोगड़िया ..... नरेंदर मोदी ....ना जाने ऐसे कितने लोग रहते है ..जिन्हे पता है के यह लोग कुछ भी कोशिशे कर ले ...यहाँ से हिन्दू छोड़ कर नहीं जायेंगे ना ही हिन्दू किसी आतंकवाद से डरेंगे ना आतंकवाद के आगे झुकेंगे ....इन्हे यह भी पता है के यहाँ मुसलमान हमेशा रहेगे ...कुछ भी हो जाए वोह देश छोड़ कर नहीं जायेंगे वोह देश के गौरव के लिए अपना सर कटायेंगे ...यह लोग नफरत की सियासत  करेंगे तो लोग मुहब्बत के फूल उगा कर साम्प्रदायिक सद्भाव् कि खुशबु से इस देश को महका कर इनकी नफरत की बदबू को बेअसर कर देंगे ..कई दशक कई सदिया ऐसे ना समझों ने सियासत हथियाने के लिए खुद को बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए नफरत की ही राजनीति की है ..........बस हिंदुओं को डराना धमकाना ..बुरा कहना ....बस मुस्लिमों को आतंकवादी कहना ..डराना धमकाना ..सम्पत्तियां जलाना ...लड़ना झगड़ना इनका शोक रहा है लेकिन मुझे गर्व है के मेरे इस हिंदुस्तान ने मेरे इस भारत महान ने हर क़दम पर इन नफरत फैलाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है अब यह बात तो बच्चा भी समझता है के नफरत फैलाई जा सकती है लेकिन पूरा भारत मुस्लिम मुक्त या हिन्दू मुक्त नहीं हो सकता ऐसे में इन बेवक़ूफ़ों को खुद भी समझ लेना चाहिए के वोह हिन्दू नहीं वोह मुस्लिम नहीं वोह सिर्फ भारतीय है और भारत माँ का सम्मान भारत का विकास भारत कि एकता उनकी ज़िम्मेदारी है फिर वोह क्यूँ अपने विचार अपनी जुबां क़ाबू में नहीं रखते क्यूँ हमले ..क्यूँ स हरारतें करते है .देश कि सुख शान्ति कोई बिखेरना माँ के साथ बलात्कार से कम नहीं और जो शख्स यह अपराध करता है वोह माफ़ी के लायक़ क़तई नहीं ...अरे दिवानो ..अरे सियासी नाबालिगो ..अरे कुर्सी और सुख सुविधायों के लालचियों ज़रा समझो हमारा देश एक विशवास है ...मुहब्बत है ..दृढ़ संकल्प है ..आत्मविश्वास है ...हिमालय है ..पवित्र गंगा है ..यहाँ मसुनियत है ..यहाँ प्यार है ....हमदर्दी है ..फिर तुम क्यूँ  लाठियों से पानी को अलग करने कि कोशिश करते हो ...क्यूँ छलनी में पानी भरने का प्रयास करते हो ....क्यूँ पानी से पानी पर नफरत कि खानी लिखने की कोशिश में अपना और समर्थकों का अवकत बर्बाद करते हो ..तो ना समझो आओ समझ जाओ हम इस सोच के साथ के सभी को यहाँ रहना है यह देश मेरा तेरा नहीं हमारा है अपना है इस देश को नया हिंदुस्तान आधुनिक भारत मेरा भारत महान बनाये ...................अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...