आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 नवंबर 2013

शाजिया इल्‍मी, कुमार विश्‍वास समेत AAP के कई नेता स्टिंग में फंसे

नई दिल्‍ली। भ्रष्‍टाचार को मुख्‍य मुद्दा बनाकर दिल्‍ली विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका लगा है। अरविंद केजरीवाल की 'आप' का एक स्टिंग सामने आया है, जिसमें पार्टी के 6 उम्‍मीदवार फंसते दिख रहे हैं। 'आप' के नेताओं का यह स्टिंग 'मीडिया सरकार डॉट कॉम' ने किया है, जिसमें ‘आप’ के उम्‍मीदवारों पर पार्टी के लिए अवैध तरीके से फंड जुटाने का आरोप लगा है।
स्टिंग में जो प्रत्‍याशी आरोपों से घिरे हैं, उनमें आरके पुरम विस सीट से 'आप' की प्रत्‍याशी शाजिया इल्‍मी और कुमार विश्‍वास के भी नाम हैं। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता संजय सिंह और योगेंद्र यादव मामले की जांच कर रहे हैं। योगेंद्र यादव ने स्टिंग ऑपरेशन करने वाली वेबसाइट से पूरी रिकॉर्डिंग मांगी है। उनका कहना है कि पार्टी गुरुवार शाम तक इस संबंध में कोई फैसला लेगी।

स्टिंग में शाजिया एक धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए 25 लाख रुपए का बेनामी चंदा लेने की बात करती दिखती हैं। शाजिया पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी की रसीद के स्‍थान पर कच्ची रसीदों पर चंदा देने की बात कही, जबकि कुमार विश्वास पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने शो के लिए पैसे लिए और पेमेंट चेक की जगह कैश ली। वीडियो फुटेज में शाजिया कह रही हैं कि पार्टी चंदा कैश में भी लेती है।

'आप' के नेताओं का स्टिंग सामने आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की एक आपात बैठक बुलाई। स्टिंग में दिखाए गए प्रत्‍याशियों को पार्टी ने समन भी भेजा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...