आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 सितंबर 2013

बिना ड्राइवर के चलेगी मर्सिडीज की यह कार!



बिना ड्राइवर के चलने वाली कार! ऐसी कारें कभी कभार फिल्‍मों में दिख जाती हैं। लेकिन अब यह हकीकत में सड़कों पर दौड़ती दिखेंगी। मर्सिडीज की एक ऐसी कार आ रही है जो बिना ड्राइवर के चलेगी। मसिर्डीज एस-क्‍लास का लैटेस्‍ट वर्जन अगले महीने अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। इसकी कीमत करीब 92 हजार डॉलर होगी। 
 
यह कार हाईवे या आम सड़कों पर खुद ही ब्रेक लगाने और एक्‍सेलेरेट करने में सक्षम है। यह सीधी या हल्‍के मोड़ वाले सड़क पर खुद ही स्टियरिंग भी मोड़ लेती है। सुरक्षा और कानून के लिहाज से इसमें बैठे शख्‍स को व्‍हील पर हाथ रखना जरूरी होता है। अगर हालात जटिल हो जाएं तो उनसे मुकाबला करने के लिए ड्राइवर को सतर्क भी रहना होगा। 
 
फ्रैंकफुर्ट मोटर शो के दौरान पिछले हफ्ते इस कार को प्रदर्शित किया गया। दुनिया का यह सबसे बड़ा ऑटो शो 14 सितंबर से 22 सितंबर तक आम लोगों के लिए खुला है। 
 
ऑटो शो के दौरान 70 से अधिक कारों को दुनिया के सामने पहली बार पेश किया गया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...