आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 सितंबर 2013

वाशिंगटन में नौसेना मुख्यालय पर हमला, 12 लोगों की मौत



वॉशिंगटन। अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में नौसेना के कमान मुख्यालय नेवी यार्ड में सोमवार सुबह 8:20 बजे (भारतीय समयानुसार शाम करीब छह बजे) हमला हुआ। तीन हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। इसमें 12 लोगों की मौत हो गई। इनमें कुछ महिलाएं भी हैं। कई लोग घायल भी हुए हैं। गोलीबारी शुरू होते ही अमेरिका के चीफ ऑफ नेवल ऑपरेशन्स एडमिरल जोनाथन ग्रीनर्ट तथा उनकी पत्नी को यार्ड स्थित उनके घर से सुरक्षित निकाल लिया गया।
मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। हमले के वक्त मुख्यालय में 3,000 कर्मचारी मौजूद थे। जहां हमला हुआ है वहां से अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस ज्यादा दूर नहीं है। राष्ट्रपति ओबामा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हमले की निंदा की। कहा कि हमले की गहन जांच कराई जाएगी।

इस बीच पुलिस ने बताया है कि तीन हमलावर मुख्यालय में घुसे थे। इनमें से एक सेना की वर्दी में था। मुठभेड़ में एक हमलावर को मौके पर ही मार गिराया गया है। दो की तलाश देर रात तक जारी थी। मुठभेड़ में घायल एक पुलिस अधिकारी को मुख्यालय की छत से हेलिकॉप्टर के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...