आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 सितंबर 2013

रामदेव को लंदन एयरपोर्ट पर हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ



नई दिल्‍ली. योग गुरु बाबा रामदेव को लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर हिरासत में घंटों पूछताछ की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को लंदन के स्‍थानीय समयानुसार दोपहर करीब एक बजे रामदेव हीथ्रो एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्‍हें हिरासत में लेकर उनके सामान की जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने योग गुरु से करीब चार घंटे तक पूछताछ के बाद क्‍लीन चिट दे दी लेकिन इसके बाद ब्रिटिश कस्‍टम विभाग के अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया और पूछताछ शुरू कर दी।
बताया जा रहा है कि ब्रिटिश अधिकारियों को आध्‍यात्मिक गुरु के पास संस्‍कृत भाषा की पुस्‍तकों के संग्रह को लेकर 'संदेह' पैदा हुआ। अधिकारियों ने इस पुस्‍तकों में लिखी बातों की जानकारी के लिए अनुवादक बुलाए, इस वजह से रामदेव को घंटों हिरासत में रखना पड़ा। ब्रिटिश अधिकारियों  ने उन आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में भी पूछताछ की जिन्‍हें रामदेव अपने साथ लेकर गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक रामदेव लंदन और लिसेस्‍टर में कई क्रार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने के लिए लंदन गए हैं। रामदेव को स्‍वामी विवेकानंद की 150वीं जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य वक्‍ता हिस्‍सा भी लेना है। इस कार्यक्रम का आयोजन रामदेव के पतंजलि योगपीठ की तरफ से आयोजित किया गया है। रामदेव को ब्रिटेन के बाद अमेरिका भी जाना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...