आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 सितंबर 2013

रोटी की गारंटी के लिए लगे शिविरों में जमकर हंगामा, इंस्पेक्टर को चांटा मारा


रोटी की गारंटी के लिए लगे शिविरों में जमकर हंगामा, इंस्पेक्टर को चांटा मारा
कोटा।  सरकार ने चुनावों से ठीक पहले खाद्य सुरक्षा अधिनियम लागू कर दिया। लेकिन, इसके लिए गुरुवार से सभी वार्डों में शुरू हुए तीन दिवसीय शिविरों का पहला दिन ही हंगामा भरा रहा। लोग उमड़ पड़े। किसे फार्म भरना है और किसे नहीं, जानकारी किसी को नहीं थी। अधिकांश वार्डों में लोग परेशान रहे। कहीं कर्मचारी नहीं पहुंचे तो कहीं टेंट-पानी की व्यवस्था नहीं हुई। औद्योगिक क्षेत्र के शिविर में तो फार्म के बदले 10-10 रुपए वसूले गए। वहीं विज्ञाननगर वार्ड 27 में सांख्यिकी इंस्पेक्टर के साथ मारपीट तक हो गई और मामला थाने तक जा पहुंचा।
ब्लैक में बिके फॉर्म
शिविरों में दो घंटे में ही फार्म खत्म हो गए। ऐसे में कुछ लोगों ने इकट्ठे फार्म ले लिए और फिर 10-10 रुपए में बेचे। इंदिरा गांधी नगर के शिविर में मंजू देवी, रामकन्या देवी, धापू, सुल्तान, ने बताया कि उन्होंने 10 रुपए में फार्म खरीदा है। छावनी के वार्ड 37 व 38 में जेरोक्स के दुकानदारों ने फार्म ले लिए और फिर उनकी फोटोकॉपी मनमाने दाम पर बेचना शुरू कर दिया। लेकिन, जब निगम कर्मचारियों ने फोटोस्टेट फॉर्म लेना बंद कर दिया तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।
इंस्पेक्टर को थप्पड़ मारा
विज्ञाननगर वार्ड 27 में तैनात सांख्यिकी इंस्पेक्टर विवेक नांदिया ने बताया कि शिविर में आसिफ मिर्जा नामक भाजपा कार्यकर्ता काफी देर से परेशान कर रहा था। उसे जब जाने के लिए कहा तो उसने मुझे थप्पड़ मारा। मैंने विज्ञाननगर थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...