आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 सितंबर 2013

सीरिया: हमले के नए वीडियो जारी, चारों ओर बिखरी हैं बच्चों-महिलाओं की लाशें



वाशिंगटन। अमेरिकी सीनेट के एक प्रतिनिधि मंडल ने 21 अगस्त को सीरिया में हुए रासायनिक हमलों के 13 वीडियो जारी किए हैं। सीनेट की खुफिया समिति ने सभी वीडियो अपनी वेबसाईट पर जारी किए हैं। जारी करने से पहले वीडियो को समिति के सदस्यों को दिखाया गया। वीडियों में बच्चों, महिलाओं तथा पुरूषों को तडपते हुए दिखाया गया है।
समिति ने कहा कि ये सभी वीडियो सीरिया की राजधानी दमिश्क के हैं तथा सभी वीडियो सीरिया सरकार विरोधी समर्थकों द्वारा इंटरनेट पर जारी किए गए है। टीवी समाचार चैनल सी एन एन ने कहा कि अभी तक उसने स्वयं भी इन वीडियो की प्रमाणिकता को नहीं जांचा है।
गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शुक्रवार को जी-20 सम्मेलन में सीरिया पर सैन्य हमला न करने के दबाव को खारिज कर दिया है। उन्हें इस सम्मेलन में दस शीर्ष नेताओं का समर्थन भी मिला है। उन्होंने रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन द्वारा सीरिया पर हमला न करने वाले कैम्पेन को भी खारिज कर दिया है।

सीनेट समिति की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद रूस में संपन्न दो दिनी जी-20 सम्मेलन में स्पेन सहित 10 राष्ट्रों ने बयान जारी करते हुए कहा है कि रासायनिक हमले के खिलाफ जोरदार सबक सिखाया जाना चाहिए। इस सम्मेलन में अर्थव्यवस्था के मुद्दे से भटक सभी देश सीरिया के मुद्दे पर ही चर्चा करते रहे। जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल एकमात्र ऐसी यूरोपियन नेता थीं, जिन्होंने इस तरह के बयान पर कोई हस्ताक्षर नहीं किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...