आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अगस्त 2013

बीच सड़क पर तड़पता रहा युवक, लोग बेबस नजरों से देखते रहे मौत का तमाशा



जयपुर। मानसून के बीच शहर की सड़कों पर पग-पग पर खतरे हैं। बिजली कंपनी, नगर निगम और जेडीए अफसरों की घोर लापरवाही के चलते गुरुवार को टूटी सड़कों पर भरे पानी के बीच बिजली के नंगे तारों से करंट फैलने से त्रिमूर्ति सर्किल और झोटवाड़ा में एक बुजुर्ग महिला और एक युवा मजूदर की मौत हो गई।
त्रिमूर्ति सर्किल पर शनि मंदिर के पीछे सुबह हुई बारिश से रास्ते पर पानी भर गया। यहां भूमिगत केबल लाइन में कट होने से वहां लगे लोहे के फेरो कवर में करंट आ गया। वहां से पैदल गुजर रहीं कस्टम विभाग के रिटायर्ड महानिरीक्ष हर्षवर्धन सिंह चौहान की पत्नी कुसुम देवी (63) के पैर जैसे ही फेरो कवर पर पड़े, वे करंट की चपेट में आ गईं। करीब 15 मिनट तक बेसुध पड़ी रहीं।
  उनके पीछे आ रहा बाइक सवार युवक को भी करंट लगा। जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित डी -68 बी निवासी कुसुम देवी के देवर विक्रम सिंह डूंगरपुर में कलेक्टर और बहनोई अजीत सिंह शेखावत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में एडीजी है। ससुर राम सिंह भी प्रदेश के गृह सचिव रह चुके है।

झोटवाड़ा में लता सिनेमा सर्किल के पास भी सड़क किनारे लगा ट्रांसफार्मर  पानी से घिर गया। भूमिगत बिजली केबल कटी होने से करंट फैला और जालौर निवासी पप्पू राजपूत (25) को करंट की जद में आ गया। लोगों ने कांवटिया अस्पताल पहुंचाया, जहां पप्पू को मृत घोषित किया गया। वो जयपुर में मजदूर करता था।

त्रिमूर्ति सर्किल की घटना में एक घंटे तक जांच के बाद पता चला कि हर्षवर्धन सिंह के घर के समीप प्लॉट नंबर 71 है, जिसके बाहर लगे बॉक्स से मकान में बिजली सप्लाई हो रही है। यहीं 440 वॉल्ट की केबल भूमिगत होकर शनि मंदिर के पीछे ट्रांसफार्मर तक जा रही है। बारिश का पानी भरने से कटी हुई केबल में करंट दौड़ा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...