आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अगस्त 2013

इन 10 चीजों के लिए औरतें बेच रहीं अपना दूध, हर घंटे की कमाई 10 हजार



दुनियाभर में ब्रेस्ट मिल्क का व्यापार तेजी पकड़ रहा है। पिछले दिनों ब्रेस्ट मिल्क से जुड़ा चीन का एक मामला सामने आया था जिसमें कुछ रईस लोग बेस्ट मिल्क पीने लिए बाकायदा नई मां बनी महिलाओं को किराय पर बुलाते हैं। इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था। कई देशों में रुपयों की जरूरत के चलते नई मां बनी महिलाएं ब्रेस्ट मिल्क सेल करती हैं।इसके लिए महिलाओं एक घंटे के 10-10 हजार रुपए तक दिए जाते हैं। अलग अलग देशों में इसकी कीमत अलग अलग है। चुनिंदा दुकानों और ऑनलाइन पोर्टल्स के जरिए ये मिल्क सेल किया जाता है। लेकिन हम जो आपको बताने जा रहे हैं वह इन सबसे दो कदम आगे है। कुछ देशों के शेफ ने ब्रेस्ट मिल्क को  अधिक  से अधिक पाप्युलर बनाने के लिए नायाब लेकिन विवादास्पद प्रयोग किया है। हम आपको बता रहे  स्विट्जर्लेड के एक रेस्टोरेंट के बारे में जिन्होंने ब्रेस्ट मिल्क से बना दिए स्वादिष्ट व्यंजन।
स्ट्रॉबेरी सरप्राइज मिल्कशेक
 
गाय के दूध से तैयार किया मिल्कशेक तो आपने खूब पिया होगा। यहां तस्वीर में दिखाई दे रहा यह मिल्कशेक ह्यूमन मिल्क है। इसे तैयार करने के लिए एक कप ब्रेस्ट मिल्क में ८ ठंडी स्ट्रॉबेरी, डाली गई है। यह सिर्फ आर्डर पर ही बनाया जाता है।

1 टिप्पणी:

  1. आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा शनिवार(3-8-2013) के चर्चा मंच पर भी है ।
    सूचनार्थ!

    जवाब देंहटाएं

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...