आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 जुलाई 2013

आतंकवादी नहीं, अपहरण की चश्मदीद थी इशरत? सीबीआई ने कहा फर्जी था एनकाउंटर



अहमदाबाद. जून 2004 को एनकाउंटर में मारी गई इशरत जहां आतंकवादी नहीं सिर्फ इंटेलीजेंस के अधिकारियों के किए गए एक अपहरण की चश्मदीद थी? सीबीआई सूत्रों के मुताबिक इशरत जहां को को सिर्फ इसलिए मार दिया गया क्योंकि उसने इंटेलिजेंस ब्यूरो के लोगों को अमजद अली राणा का अपहरण करते देख लिया था।
 
सीबीआई ने बुधवार शाम को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर की। सूत्रों के मुताबिक इसमें आईबी अधिकारी राजेंद्र कुमार और मोदी के खासमखास और बीजेपी महासचिव अमित शाह समेत किसी भी नेता का नाम नहीं है। चार्जशीट में पूर्व आईपीएस जीएल सिंघल और इशरत एनकाउंटर का नेतृत्व करने वाले डीजी बंजारा, एनके अमीन, पीपी पांडेय, तरुण बरोट, अनाजु चौधरी, जेजी परमार का नाम शामिल है। 
 
चार्जशीट में कहा गया है कि बंजारा समेत दूसरे आरोपियों ने इंटेलीजेंस ब्यूरो के ऑफिस से हथियार लेकर इशरत और दूसरे लोगों के शव के पास रखे थे। उन्हें मारने से पहले बेहोश किया गया था। गुजरात पुलिस ने एनकाउंटर को मैनेज करने का काम किया था। सीबीआई ने अदालत से सबूत जुटाने के लिए और समय की मांग की है। चार्जशीट में आईबी और गुजरात पुलिस की मिलीभगत होने की बात भी कही गई है। 
 
इशरत के आतंकी न होने की वजह से क्राइम ब्रांच के चार अधिकारियों ने उसके (इशरत) एनकाउंटर का विरोध भी किया था। इशरत के अलावा एनकाउंटर में मारे गए तीनों पुरुष आतंकवादी थे। ये लोग मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने नहीं, बल्कि अहमदाबाद में आतंकवादी हमले का मंसूबा पाले हुए थे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...