आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 जुलाई 2013

जुटे थे विधायक के स्वागत की तैयारी में और देखते-देखते सो गए मौत की नींद

सुल्तानपुर (कोटा)। बूढ़ादीत कस्बे में करंट लगने से शुक्रवार को दो युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक कस्बे का स्वास्थ्य केंद्र क्रमोन्नत होने पर कांग्रेस विधायक प्रेमचंद नागर के स्वागत समारोह की तैयारी के लिए स्वागतद्वार लगा रहे थे। स्वागतद्वार खड़ा करते समय ऊपर से गुजर रही 11 केवी की लाइन से टकरा गया, जिससे दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद कस्बे में मातम पसर गया। इसके लिए मुख्य बस स्टैंड टाकरवाड़ा बड़ौद तिराहे पर प्रमोद मेघवाल (21), गिरिराज सुमन (26), रमेशचंद मेघवाल व प्रभुलाल स्वागतद्वार खड़ा कर रहे थे। लोहे के स्वागतद्वार को प्रमोद व गिरिराज पकड़ कर ऊंचा कर रहे थे। कुछ ही दूरी पर रमेश व प्रभुलाल स्वागतद्वार को रस्से से खींचकर इस कार्य में सहयोग कर रहे थे। इसी दौरान द्वार ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन से टकरा गया। गेट को हाथों से पकड़े हुए प्रमोद व गिरिराज को जोरदार करंट लगा।

बेहोश हुए प्रमोद, गिरिराज व रमेशचंद को कस्बेवासी सुल्तानपुर अस्पताल ले गए, जहां डॉ. राजेश सामर ने प्रमोद व गिरिराज को मृत घोषित कर दिया। रमेशचंद का उपचार चल रहा है। बाद में एसडीएम केसी शर्मा, विधायक प्रेमचंद नागर, कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष रुक्मणी मीणा मृतक के परिजनों के घर पहुंचे तथा ढांढस बंधाया। गिरिराज सुमन के दो मासूम बच्चे हैं। प्रमोद मेघवाल के पुत्र-पुत्री है। प्रमोद के पिता बचपन में ही गुजर जाने से वह मां के साथ बूढ़ादीत में नाना के यहां रहता था। पति की मौत से पहले ही टूट चुकी प्रमोद का मां का इकलौते पुत्र की मृत्यु के बाद हाल बेहाल है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...