आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 जुलाई 2013

लाश को कबाड़ की तरह जेसीबी में टांगकर ले गई पुलिस, दो सस्‍पेंड


लाश को कबाड़ की तरह जेसीबी में टांगकर ले गई पुलिस, दो सस्‍पेंड
आगरा/फिरोजाबाद. यूपी पुलिस का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सबके सामने है। इस बार तो पुलिस ने मानवता का तमाशा ही बना दिया। कई दिन से लापता युवक का शव पुलिस को नाले में पड़ा मिला तो पुलिस सबके सामने शव को चार किमी तक जेसीबी में टांगकर ले गई। जिसने देखा वही पुलिस की इस हरकत पर सहम गया। 
 
प्रदेश के फिरोजाबाद निवासी जितेंद्र जोशी का बेटा शिवम कई दिन से लापता था। जब उसकी लाश मिली तो पुलिस ने जेसीबी से लाश को निकाला और कचरे समेत शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्‍पताल लाई। फिरोजाबाद में थाना लाइनपार इलाके से चार दिन पहले शिवम गायब हो गया था। उसके पिता जितेंद्र जोशी ने अपहरण की शिकायत की तो पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया। अब कई दिन बाद शव मिला तो पुलिस ने उसका तमाशा बना दिया।
 
पिता बार-बार पुलिस से मन्‍नतें करता रहा कि इस बेकद्री से बेटे के शव को इस तरह न ले जाओ। लेकिन पुलिसवालों ने नहीं सुनी। हजारों लोगों ने पुलिस की यह हरकत देखी लेकिन किसी ने सवाल तक नहीं किया। शिवम की लाश जेसीबी पर टंगी देख उसके पिता के मुंह से यही शब्द निकले कि काश पुलिस समय रहते कार्रवाई कर लेती तो उसके बेटे की जान बच सकती थी।
 
18 वर्षीय शिवम मंगला गोरी ट्रांसपोर्ट के पास चाट की ठेला लगाता था। 25 जुलाई की दोपहर वह ठेला लेकर गया था, इसके बाद घर नहीं पहुंचा। उसी रात युवक का ठेला थाना रामगढ़ क्षेत्र के 60 फुटा रोड पर खड़ा मिला। इसके बाद परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए थाना रामगढ़ क्षेत्र पर तहरीर दी थी। पुलिस ने उन्हें लौटा दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...