आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जून 2013

शाहरुख शरीयत के गुनहगार, उनका होने वाला बच्‍चा भी हराम- दारुल ने जारी किया फतवा

उत्‍तराखंड सहित पूरे उत्‍तर भारत में जहां कुदरत कहर बरपा रही है, वहीं सरोगेसी के जरिए तीसरा बच्‍चा प्लान कर रहे बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान पर उनकी कौम की ओर से मुसीबत ढाई जा रही है। शाहरुख खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बॉलीवुड अभिनेता पर जन्‍म से पहले बच्‍चे का लिंग परीक्षण करवाने के आरोपों की जहां सरकारी एजेंसियां जांच करवा रही हैं, वहीं मरकजी दारुल इफ्ता दरगाह आला हजरत ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया है। इसमें शाहरुख को शरीयत का गुनहगार ठहराया है। साथ ही किराये की कोख से बच्चा पैदा कराने को भी हराम करार दे दिया है। फतवे में न सिर्फ शाहरुख खान बल्कि बच्चा पैदा करने वाली औरत को भी तौबा की सलाह दी गई है।
 
हाल में खबर आई कि शाहरुख खान किराए की कोख (सरोगेसी) के जरिये तीसरे बच्चे के पिता बनने जा रहे हैं। विवाद उस वक्त खड़ा हुआ, जब शाहरुख पर प्रसव पूर्व लिंग परीक्षण के आरोप लगे। महाराष्ट्र रेडियोलॉजिस्ट एसोसिएशन की मांग पर महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने समाचार के जांच कराने का आदेश दिया है जिसमें एक अखबार ने दावा किया था शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी सरोगेसी के जरिए एक बेबी ब्वॉय को एक्सैप्ट कर रहे हैं।
 
उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते एक अंग्रेजी अखबार में छपी थी। हालांकि शाहरुख ने इस समाचार की पुष्टि नहीं की थी। इस खबर को इंडियन रेडियोलॉजिकल एंड इमेजिंग एसोसिएशन ने गंभीरता से लिया और जांच की मांग की। आईआरआईए के समन्वयक डॉक्टर जिगनेश ठक्कर ने कहा था कि उन्‍होंने महाराष्‍ट्र के स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर इस बात की जांच कराने की मांग की है कि शाहरुख को बच्‍चे के लिंग का पता कैसे लगा? जबकि देश में लिंग परीक्षण कराना गैर कानूनी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...