आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

19 जून 2013

गुजरात में नरेंद्र मोदी के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, भाजपाइयों ने भी दिया साथ



अहमदाबाद. गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी की देश की राजनीति में बढ़ रही सक्रियता के बीच उनके राज्‍य में उनके खिलाफ ही विरोध के स्‍वर तेज ( होने लगे हैं तो वहीं दिल्ली में तबीयत खराब होने से बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से नहीं मिल सके। गुजरात में मंडल बेचारजी को विशेष निवेश क्षेत्र के रूप में विकसित करने के सरकार के फैसले के खिलाफ करीब 5 हजार किसानों ने मंगलवार को विरामगम के नजदीक विट्ठलपुर चौराहे से गांधी नगर तक ट्रैक्‍टर रैली निकाली। वहीं, सरदार बल्लभभाई पटेल की प्रतिमा के निर्माण स्‍थल को लेकर भी विरोध होने लगा है। सरदार सरोवर नर्मदा डेम से लगभग 3 किमी की दूरी पर आकार लेने वाली 182 फीट ऊंची यह प्रतिमा दुनिया में सबसे ऊंची होगी। लेकिन स्‍थानीय लोग मोदी के इस ड्रीम प्रोजेक्‍ट के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं और इसे किसी कीमत पर पूरा नहीं होने देना चाहते हैं। 
 
मंडल बेचारजी में विशेष निवेश क्षेत्र बनाना भी मोदी की महत्‍वाकांक्षी परियोजना है। यहीं पर मारुति सुजुकी इंडिया का प्रस्‍तावित संयंत्र भी बनने वाला है। लेकिन स्‍थानीय किसान इसका विरोध कर रहे हैं। किसानों का समर्थन करने वालों में सामाजिक कार्यकर्ताओं के अलावा प्रदेश के पूर्व वित्‍त मंत्री सनत मेहता, पूर्व भाजपा विधायक कानू कलसरिया और योजना आयोग के पूर्व सदस्‍य वाई के आगा शामिल थे। इससे पहले कलसरिया ने भावनगर जिले में नीरमा के सीमेंट संयंत्र का विरोध किया था। रैली के बाद किसानों ने राज्‍य के राजस्‍व मंत्री आनंदी पटेल को एक ज्ञापन सौंप कर मंडल-बेचारजी को विशेष निवेश क्षेत्र बनाने संबंधी नोटिफिकेशन को रद्द करने की मांग की। 
 
अहमदाबाद ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक गगनदीप गंभीर ने कहा कि किसानों ने विट्ठलपुर से अहमदाबाद तक एक शांतिपूर्ण ट्रैक्‍टर रैली निकाली। अहमदाबार और मेहसाणा जिलों के मंडल, विरामगम और बेचारजी तालुका के करीब 44 गांवों के किसानों ने रैली में हिस्‍सा लिया। पांच सौ से अधिक ट्रैक्‍टरों पर सवार किसानों की इस रैली में 100 से अधिक कारें और मोटरसाइकिलें भी थीं। रैली में भाजपा के कुछ विधायक भी शामिल हुए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...