आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जून 2013

अनर्थ: केदारनाथ से आ रहीं बलात्‍कार और लूट की खबरें!



देहरादून:  उत्‍तराखंड में आई अभूतपूर्व तबाही  से जहां पूरा देश परेशान है, वहीं कुछ बदमाश कहर के बीच भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। उत्‍तर प्रदेश के एक प्रतिष्‍ठि‍त हिंदी समाचार पत्र में प्रतापगढ़ से प्रकाशि‍त समाचार के मुताबि‍क केदारनाथ में फंसे श्रद्धालुओं पर बदमाशों ने हमला करना शुरू कर दि‍या है। समाचार में बताया गया है कि पीड़ि‍त श्रद्धालुओं ने फोन पर बताया कि कुछ बदमाशों ने केदारनाथ धाम परि‍सर में फंसे श्रद्धालुओं पर हमला बोल दि‍या। वे उनके सामान और पैसे लूट ले गए और महिलाओं की आबरू पर भी हमला बोला। वहां फंसे लोग अपने परिजनों से यह बात बताते समय रो पड़े। 
 
 
समाचार पत्र ने बताया है कि श्रद्धालुओं से फोन पर हुई वार्ता के अनुसार धाम के पीछे और आसपास पहाड़ी व जंगली इलाका है। यहां पर अक्सर कुछ बदमाश आ जाते हैं। आपदा से बचने को पहाड़ी जंगलों में छिपे बदमाशों ने उनपर हमला कर दिया। नुकीले औजारों से लैस उन बदमाशों की संख्या 50 में थी। श्रद्धालुओं ने बताया कि वहां बदमाशों ने कई महिलाओं और लड़कियों के जेवरात लूट लिए। आधा दर्जन महिलाओं को बदमाश जंगल में खींच ले गए और उनकी आबरू पर हमला किया। इनमें से कुछ का तो पता ही नहीं चला। 
 
 
एसबीआई का लॉकर भी ले गए बदमाश.....
 
कुछ बदमाशों ने केदारनाथ भारतीय स्टेट बैंक का लॉकर भी उठा लिया। 15 जून को आई बाढ़ के कारण यहां पर बैंक बह गया था। बृहस्पतिवार को ऊखीमठ पुलिस थाने में पांच बदमाशों को पकड़ कर थाने में ले आई। थानाध्यक्ष प्रेम सिंह चौहान ने बताया कि इन बदमाशों से साढे़ तीन लाख रुपये बरामद किए गए हैं। इसके अलावा गौरीकुंड पैदल मार्ग पर फंसे एक तीर्थ यात्री से बुधवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग यात्रियों से पैसा और जेवरात झपट रहे हैं।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...