आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जून 2013

कोटा हमारा गढ़ है इसे ढहने नहीं दूंगी: वसुंधरा


कोटा: शहर के वार्ड 60 के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार की हार पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजे ने भाजपा शहर जिलाध्यक्ष श्याम शर्मा से नाराजगी जाहिर की। जब विधायक ओम बिरला बीच में बोलने लगे तो तो उन्होंने कहा कि मैं अभी श्यामजी से बात कर रही हूं। हार के लिए बिरला और शर्मा ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया। राजे ने साफ कह दिया कि बहुत हो गया, अब यह नहीं चलने वाला।
शुक्रवार को कोटा-झालावाड़ ट्रेन की शुरूआत के बाद कोटा से जयपुर लौटते समय वसुंधरा राजे हवाई अड्डे पर भोजन के दौरान स्थानीय भाजपा नेताओं से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने वार्ड 60 का उपचुनाव हार जाने के मामले में श्याम शर्मा से तल्ख सवाल करते हुए कहा कि हम चुनाव कैसे हार गए? इसके लिए आप जिम्मेदार हैं। सबको साथ लेकर क्यों नहीं चलते। पार्टी के विधायकों को क्यों नहीं पूछा। इस पर शर्मा ने वहां मौजूद बिरला की ओर इंगित करते हुए कहा कि मैंने सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया।
लेकिन पूरे चुनाव में ये आए नहीं। इस पर बिरला का कहना था कि मुझे चुनाव में बुलाने के लिए कहा ही नहीं तो कैसे आता! बिरला का कहना था कि चाहो तो मोबाइल में कॉल डिटॉल निकलवा कर देख लो। वहीं, व्यापार महासंघ अध्यक्ष क्रांति जैन और राजकुमार माहेश्वरी का कहना था कि यही हाल रहा तो विधानसभा चुनाव जीतने में भी दिक्कत आ जाएगी। इस पर राजे ने सभी को मिलजुलकर चलने की नसीहत देते हुए कहा कि अब कुछ भी बर्दाश्त नहीं होगा। कोटा हमारा गढ़ है, इसे ढहने नहीं दूंगी।
'न पीने को शुद्ध पानी है और न बिजली
कोटात्न वसुंधरा राजे ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर प्रदेश की जनता को बुनियादी सुविधाओं से महरूम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई जगह लोग फ्लोराइडयुक्त पानी पीने को विवश हैं तो कई जगह बिजली नहीं आती। कार्यकाल के अंतिम चार माह में यह सरकार पैसा बांट रही है जिसका कोई मतलब नहीं। शुक्रवार को झालावाड़ में ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कोटा आई राजे ने हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुराज संकल्प यात्रा के दौरान वे पांच संभागों में जा चुकी है।
सब जगह पानी, बिजली समेत अन्य बुनियादी सुविधाओं का हाल बेहाल है। किसानों को 8 घंटे बिजली नहीं मिलती। घरेलू बिजली 24 घंटे नहीं मिल रही। अस्पतालों में डाक्टर नहीं हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। यह पहली सरकार है जिसने कई स्कूल बंद करा दिए। अब जब सरकार के कार्यकाल के चार माह बाकी रह गए तो लैपटॉप बांटे जा रहे हैं। इस दौरान झालावाड़ सांसद उनके पुत्र दुष्यंत सिंह , विधायक ओम बिरला, भाजपा शहर अध्यक्ष श्याम शर्मा, देहात जिलाध्यक्ष प्रहलाद पंवार, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष संगीता माहेश्वरी, युवा मोर्चा शहर जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह चौहान मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...