आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जून 2013

कलेक्ट्रेट में एयरकंडीशन जनसुनवाई केंद्र जुलाई में शुरू होगा



  कोटा. लोगों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही करने तथा उनके बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था करने के लिए राज्य सरकार ने कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई केन्द्र की स्थापना कर दी है। इसके लिए 50 लाख रुपए की लागत से भवन का निर्माण कराया गया है। यह कार्य इसी माह में पूरा हो जाएगा।
प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए जनसुनवाई केन्द्र बनाया गया है। एकल खिड़की के 6 काउंटर लगाए जाएंगे। इसके साथ ही यहां पर 72 सीटों वाला एक वेटिंग हाल बनाया जा रहा है। कलेक्ट्रेट परिसर में बनाया गया भवन एयरकूल्ड होगा। लोगों के मनोरंजन के लिए एलसीडी भी लगेगी।
सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इसका निर्माण कराया है। 2 मंजिला भवन में ग्राउंड फ्लोर पर वेटिंग हाल, शौचालय, एकल विंडो के छह काउंटर, सुगम का प्रोसेसिंग सेंटर, आफिसर रूम रहेगा। प्रथम मंजिल पर एमपी का कक्ष होगा। एक वेटिंग रूम, पीए कक्ष तैयार किया गया है। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि इसे जुलाई में शुरू कर दिया जाएगा।

परिषद में भी बनेगा केंद्र
इसके साथ ही जिला परिषद भवन के पास भी जनसुनवाई केन्द्र की स्थापना की जा रही है। इसकी लागत 95 लाख रुपए रखी गई है। इसमें एक मीटिंग भवन अलग से बनाया गया है।
70 सीटों का वेटिंग रूम 50 लाख खर्च 06 काउंटर 02 मंजिला भवन

धूप से मुक्ति, भटकना नहीं पड़ेगा
कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई केंद्र शुरू होने के बाद समस्याओं को लेकर आने वाले लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा। अभी तक लोगों को काम के लिए अलग-अलग जगह जाना पड़ता है, लेकिन नई व्यवस्था के बाद एक ही स्थान पर काम होने लगेगा। लोगों की समस्याओं के लिए बनाई जा रही विंडो पर उन्हें पूरी जानकारी मिलेगी। ग्रामीणों का काम कौन सी विंडो पर होगा, यह भी वहां लिखा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...