आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

20 मई 2013

शिक्षकों ने सिविल लाइंस फाटक पर किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन



जयपुर। मदरसा पैराटीचरों के नियमितिकरण और उर्दू के शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर सोमवार को राजस्थान उर्दू शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन किया।इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही मदरसा बोर्ड में अनियमितताओं के मामले को लेकर बोर्ड अध्यक्ष मौलाना फजले हक का पुतला फूंका।


प्रदर्शन के दौरान संघ के अध्यक्ष अमीन कायमखानी ने कहा कि राज्य सरकार ने वाहवाही लूटने के लिए अल्पसंख्यकों के लिए कई प्रकार की घोषणाएं तक कर दी। लेकिन इनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। मदरसा पैराटीचर कई दिनों से नियमित करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक इस दिशा में कुछ नहीं हुआ। उर्दू शिक्षकों की भर्ती नहीं होने से उर्दू माध्यम के बच्चों को सामान्य शिक्षक पढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने मांग नहीं मानी तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। शिक्षक यहां से नारेबाजी करते हुए सहकार भवन पहुंचे।यहां भी उन्होंने प्रदर्शन किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...