आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 मई 2013

संजय दत्त आज करेंगे सरेंडर, जेल में खाना बनाएंगे या बागवानी करेंगे?



मुंबई। फिल्म अभिनेता संजय दत्त गुरुवार को टाडा कोर्ट में समर्पण करेंगे। उन्होंने पुणे की यरवदा जेल में समर्पण करने की अर्जी वापस ले ली है। वहीं जेल को संजय को मारने की धमकी भरी गुमनाम चिट्ठी मुंबई की आर्थर रोड जेल को मिली है। वहीं, संजय दत्त के घर के बाहर हिंदू राष्ट्र सेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। इसके बाद उनके घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 
 
बुधवार को टाडा कोर्ट में संजय दत्त के वकील ने एक अर्जी दी। इसमें उन्होंने यरवदा जेल में सरेंडर करने की अपील को वापस लेने की मांग की। साथ ही कहा गया कि संजय दत्त टाडा कोर्ट में ही सरेंडर करेंगे। इसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। हालांकि अपील वापस लेने का कोई कारण नहीं बताया गया। उधर, मुंबई की आर्थर रोड स्थित सेंट्रल जेल को एक गुमनाम चिट्ठी मिली है। इसमें संजय दत्त को मारने की धमकी दी गई है। जेल अधिकारियों ने कहा कि वे दत्त की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करेंगे। 
 
सुप्रीम कोर्ट ने संजय दत्त को अवैध हथियार रखने के मामले में पांच साल की सजा सुनाई है। यह मामला १९९३ के मुंबई सीरियल ब्लास्ट से जुड़ा हुआ है। उन्हें साढ़े तीन साल की सजा काटनी है। केस की सुनवाई के दौरान वे डेढ़ साल जेल में पहले ही काट चुके हैं। 
 
अभी तय नहीं है कि संजय को किस जेल में भेजा जाएगा। लेकिन यह लगभग तय है कि जेल मैनुअल के मुताबिक सजा के दौरान उन्हें कोई न कोई काम करना होगा। पिछली बार कैद के दौरान उन्होंने कारपेंटर का काम किया था। एक कुर्सी भी बनाई थी। इस बार उन्हें खाना बनाने या बागवानी का काम सौंपा जा सकता है। काम के बदले रोज उन्हें 25 से 40 रुपए मेहनताना मिलेगा। वे 1500 रुपए हर माह अपने परिवार वालों से भी ले सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...