आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मई 2013

३ साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में आईजी और डीएसपी को फटकारा

३ साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में आईजी और डीएसपी को फटकारा
कोटा।।।।।राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष लाड़कुमारी जैन ने शुक्रवार को आईजी अमृत कलश को तीन साल की दुष्कर्म पीडि़ता के केस में पुलिस के लापरवाहीपूर्वक रवैये को लेकर फटकार लगाई हैं। उन्होंने कहा कि पीडि़ता के मां-बाप बार-बार पुलिस से मिले, लेकिन उनकी सुनवाई करने और रिपोर्ट दर्ज करने में भी बहुत देर लगाई। अभी तक पुलिस ने ठोस कार्रवाई क्यों नहीं की? जैन ने कहा कि ऐसे संवेदनशील मामले में भी पुलिस का ऐसा रवैया रहा तो न्याय कैसे मिलेगा।

आयोग की ओर से तलब किए जाने पर शुक्रवार को आईजी अमृत कलश, डिप्टी पारस जैन और पुलिसकर्मी राज्य महिला आयोग कार्यालय में जयपुर गए थे, जहां जैन ने इस केस में पुलिस के रवैये को लेकर आईजी से गहरी नाराजगी जताई। दादाबाड़ी क्षेत्र में आरएएसी के सिपाही की तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना में भी बार-बार चक्कर काटने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। चालान पेश करने की बात पर भी आयोग अध्यक्ष ने कहा कि अभी तो चालान पेश करना है, जबकि पुलिस वाले बोल रहे हैं कि चालान पेश कर दिया है।

दुबारा मेडिकल, कोटा की रिपोर्ट झूठी

कोटा पुलिस ने तब मेडिकल कराया था। अब महिला आयोग ने एसएमएस में बच्ची का गुरुवार को दुबारा मेडिकल कराया। इन दोनों मेडिकल रिपोर्ट में अंतर आया है। आयोग ने इसे गंभीर मानते हुए चिकित्सा विभाग के प्रमुख सचिव को शिकायत करने का निर्णय लिया है। आयोग कोटा में मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव को पत्र लिखेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...