आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मई 2013

हवन शुरू होते ही भड़क गए पुलिसवाले, पत्थर बरसे तो चलीं गोलियां



रोहतक. प्रदेश में सतलोक आश्रम का विवाद रविवार को फिर भड़क गया। पुलिस व ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प में पानीपत जिले के गांव शाहपुर निवासी संदीप (अध्यापक), रोहतक जिले के गांव करौंथा की प्रोमिला देवी और गांव बलियाणा के उदयवीर की मौत हो गई। तहसीलदार व महम थाना प्रभारी सहित 110 से ज्यादा लोग घायल हो गए।
आक्रोशित ग्रामीणों ने रोडवेज की तीन बसों, पुलिसकर्मियों की 26 मोटरसाइकिलों और एक एंबुलेंस को जला दिया। मीडियाकर्मियों के कैमरे भी तोड़ दिए। पथराव रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायर भी किए।
यूं चला घटनाक्रम
6.00 बजे आर्य समाज के लोगों ने आश्रम के सामने हवन शुरू किया। पुलिस ने इसका विरोध किया। इससे मामला भड़क गया।
8.00 बजे आचार्य बलदेव को हिरासत में लेने से भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ आगजनी पर उतर आई।
10.20 बजे पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए फायरिंग की, पानीपत के संदीप को गोली लगी, जिससे उसने दम तोड़ दिया।
9.00 बजे रात में प्रदेश के डीजीपी एसएन वशिष्ठ रोहतक पहुंचे। उन्होंने मामले को निपटाने के लिए नए सिरे से रणनीति बनाई।

आचार्य बलदेव के खिलाफ मामला दर्ज: हिंसक झड़प के बाद पुलिस ने आर्य प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष आचार्य बलदेव सहित कई समर्थकों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने उनके खिलाफ हिंसा भड़काने का केस दर्ज कर लिया है।

रेपिड एक्शन फोर्स तैनात: प्रदर्शनकारियों व पुलिस के बीच शाम ७ बजे भी झड़प हुई। हालात बेकाबू हो जाने के बाद रेपिड एक्शन फोर्स की पांच कंपनियां तैनात की गई हैं। समाचार लिखे जाने तक रोहतक-झज्जर हाइवे पर जाम लगा था। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रदेश के डीजीपी एसएन वशिष्ठ रोहतक पहुंच गए थे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...