आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मई 2013

पोप की ड्रेस पहन प्राइवेट पार्ट पर बनाया क्रॉस और लोगों को बांटने लगी कंडोम


अमेरिका की कारनेग मेलन यूनिवर्सिटी (सीएमयू) की एक फीमेल स्टूडेंट को पोप की ड्रेस पहन कर न्यूड परेड करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वह अपने शरीर के ऊपर हिस्से पर पोप का चोगा डाल कर और सिर पर उनका जैसा मुकुट पहने हुई थी। आरोपी छात्रा ने कमर से नीचे कुछ नहीं पहना था और उसके हाथ में सिगरेट और एक क्रॉस का चिन्ह भी था। आरोप है कि उसने अपने प्राइवेट पार्ट के बालों को क्रॉस की शेप में शेव किया था और वह लोगों को कंडोम भी बांट रही थी।
 
इस छात्रा की शिकायत एक कैथोलिक बिशप डेविड ज्यूबिक ने पुलिस से की थी जिससे उसे अमर्यादित व्यहवार के आरोप में शुक्रवार को पकड़ा गया। अपनी इस हरकत के बाद यह छात्रा विवादों में घिर गई है। छात्रा का नाम कैथरीन ओ'कॉर्नर है और उसकी उम्र महज 19 साल है।
 
इस छात्रा के साथ एक छात्र रॉब एस गॉडशॉ को भी न्यूड परेड करने के आरोप में पकड़ गया है। हालांकि यह पता नहीं चला है कि युवक पिट्सबर्ग स्कूल की स्प्रिंग फाइन आर्ट्स की परेड में क्या कर रहा था। छात्र इलिनॉय यूनिवर्सिटी का है और उस पर भी छात्रा की तरह अमर्यादित व्यवहार का आरोप लगाया गया है।
सीएमयू प्रेसीडेंट जैरेड कोहोन ने बताया कि दोनों स्टूडेंट्स पर गलत काम करने के आरोप लगाए गए हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी की ओर से उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। उनका कहना था कि यूनिवर्सिटी कलात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ावा देती है लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर न्यूड होना गैरकानूनी है। कोहोन का कहना था कि सीएमयू में सभी विचारों, पृष्ठभूमि, विश्वासों के छात्रों के लिए जगह है। यहां पर हर विचार को व्यक्त करने और उस पर बहस की गुंजाइश है। हालांकि कोहोन ने छात्रा के इस बर्ताव के लिए माफी मांगी थी। वहीं ज्यूबिक ने शुक्रवार को कहा था कि सीएमयू ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को गंभीरता से लिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...