आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2013

भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तान तक पहुंचा रहा था ये क्लर्क!



जयपुर। भारतीय सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तान को देने के आरोप में सेना की सप्लाई कोर की टीपीटी कंपनी में तैनात वरिष्ठ लिपिक बी.के. सिन्हा को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की इंटेलीजेंस विंग ने उसके घर से मोबाइल, इंटरनेट उपकरण, महत्वपूर्ण दस्तावेज आदि बरामद किए हैं। आरोपी मूलत: करीमगंज (असम) का रहने वाला है। वह अभी परिवार के साथ जयपुर के झोटवाड़ा में रहता है।
 
 
पुलिस ने उसे सात दिन के रिमांड पर लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) दलपत सिंह दिनकर ने बताया कि वह सामरिक महत्व की गुप्त सूचनाएं पाक की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के एजेंट को भेजता था।
पुलिस की विशेष शाखा को सूचना मिली थी कि साउथ वेस्ट कमांड, जयपुर में आर्मी सप्लाई कोर में वरिष्ठ लिपिक सिन्हा आर्मी की सूचनाएं काठमांडू (नेपाल) में मौजूद पाक के आईएसआई एजेंट को भेजता है।
 
इसके लिए वह चार बार प्लेन से नेपाल जा चुका है। काठमांडू आने-जाने, होटल में ठहरने का खर्चा पाक एजेंट उठाता था और इसका भुगतान नेपाली व भारतीय मुद्रा में करता था। आरोपी सिन्हा के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट की धारा 3 और 3/9 के तहत केस दर्ज किया है। वह आर्मी में परिवहन विभाग से संबंधित रिकार्ड देखने का काम करता था। 
 
सेना के रिटायर्ड अफसर ने मिलवाया था पाक एजेंट से
आईजी (इंटेलीजेंस) जनार्दन शर्मा ने बताया कि आरोपी सिन्हा वर्ष 1995 में आर्मी की सप्लाई कोर में एलडीसी के पद पर भर्ती हुआ था। वर्ष 2000 से 2011 तक सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल में तैनात रहा। इसके बाद 2011 में वह पदोन्नत होकर जयपुर में वरिष्ठ लिपिक (यूडीसी) के पद पर स्थानांतरित होकर आ गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...