आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 मई 2013

नए निजाम में भी डोरे डालता रहेगा ड्रैगन, अगले सप्‍ताह पाकिस्‍तान जाएंगे चीन के पीएम



पाकिस्तान में सत्ता बदलते ही चीन ने तुरंत उसकी ओर अपनी दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। चीन के प्रधानमंत्री ली केइयांग अगले हफ्ते पाकिस्तान का दौरा करेंगे। चीनी पीएम के इस पाकिस्तान दौरे का मकसद हमेशा से मित्र रहे दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारियों को और मजबूत करना है। 22 मई से शुरू हो रहा ली का पाकिस्तानी दौरा दो दिन का है। उन्हें राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पाकिस्तान आने का न्यौता दिया था।
 
पीएम बनने के बाद ली का यह पहला पाकिस्तानी दौरा होगा। इस समय पाकिस्तान में आम चुनाव पूरे हुए हैं और देश के नए शासकों की तस्वीर भी साफ हो चुकी ह ()। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ऐजाज अहमद चौधरी ने संक्षिप्त बयान में कहा है कि पाकिस्तान उनका गर्मजोशी से स्वागत करने को तैयार है। हमें उनके आने का इंतजार है। उन्होंने कहा कि चीनी प्रधानमंत्री इस दौरे पर देश के नए नेतृत्व से भी मुलाकात करेंगे। चौधरी का कहना था कि इस दौरे से दोनों देशों के रणनीतिक संबंधों में मजबूती आएगी। उन्होंने कहा कि चीन के साथ दोस्ताना संबंध और साझेदारी पाकिस्तान की विदेश नीति का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इस दौरे से दोनों देशों के नए शासकों को एक-दूसरे को समझने का मौका मिले

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...