आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2013

चीनी मैनेजर ने उठाई कुरान-ए-पाक, आव देखा ना ताव और फेंक दी जमीन पर


मुजफ्फराबाद. पाकि‍स्‍तान में राजनीति‍क हालात बदलने के बाद चीनी प्रधानमंत्री ली केक्‍वि‍यांग पहली बार पाकि‍स्‍तान की यात्रा पर जाने वाले हैं तो पाक अधि‍कृत कश्‍मीर में एक चीनी मैनेजर ने कुरान का अपमान करके माहौल में तल्‍खी पैदा कर दी है। शुक्रवार को पाक अधि‍कृत कश्‍मीर में एनर्जी प्रोजेक्‍ट से जुड़े चीन के मैनेजर ली पिंग ने कुरान को उठाकर जमीन पर फेंक दि‍या। यह मामला नीलम झेलम हाइड्रोपॉवर प्रोजेक्‍ट पर हुआ। इसके बाद उसके साथ काम करने वाले पाकि‍स्‍तानी नागरि‍कों ने उसे पकड़ लि‍या और पुलि‍स के हवाले कर दि‍या। 
वहां के वरि‍ष्‍ठ पुलि‍स अधि‍कारी सरदार गुलफराज ने बताया कि ली पिंग को गि‍रफ्तार कर लि‍या गया है। उसके खि‍लाफ पाकि‍स्‍तानी मजदूरों ने जमकर नारेबाजी भी की। कुरान के अपमान पर लोग उसे कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे थे। पुलि‍स के मुताबि‍क ली को उसकी सुरक्षा के लि‍ए गि‍रफ्तार कि‍या गया है। लोगों में उसके खि‍लाफ इतना आक्रोश है कि वह उसकी हत्‍या कर सकते हैं। 
एक दूसरे पुलि‍स अधि‍कारी राजा अंसेर शहजाद ने बताया कि ली पिंग ने जो कि‍या, वह गुस्‍से में आकर कि‍या। दरअसल ली पिंग का अपने रहने वाले और वहीं पर काम करने वाले एक पाकि‍स्‍तानी डा.साजि‍द से वि‍वाद चल रहा था। उन्‍होंने डॉ.साजि‍द को कमरा खाली करने को कहा था। डॉ.साजि‍द का भी मैनेजमेंट से वि‍वाद चल रहा था जि‍सके चलते उसने कमरा खाली करने से मना कर दि‍या। इसी बात पर तैश में आकर ली पिंग ने कमरे में मौजूद डॉ.साजि‍द के सामान फेंकने शुरू कर दि‍ए। इनमें कुरान भी थी। 
वहां काम करने वाले मजदूरों ने जब ली पिंग को कुरान फेंकते देखा तो सैकड़ों की संख्‍या में इकठ्ठा हो गए। उन लोगों ने कंपनी के कार्यालय पर भी हमला कि‍या। यह लोग जुमे की नमाज के बाद काफी संख्‍या में इकठ्ठा हो गए थे। इन लोगों ने वहां मौजूद वाहनों में तोड़फोड़ की और कंपनी की इमारत के शीशे और गेट तोड़ डाले। बताते चलें कि पाकि‍स्‍तान में ईशनिंदा को अक्षम्‍य अपराध समझा जाता है और इसके चलते वहां पहले भी कई लोगों की हत्‍या हो चुकी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...