आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2013

नॉर्थ कोरि‍या ने अचानक दाग दीं तीन मि‍साइलें, अमेरि‍का को आया पसीना



सि‍योल. नॉर्थ कोरि‍या ने शनि‍वार को कम दूरी तक मार करने वाली तीन मि‍साइल फायर की हैं। बताया  जा रहा है कि टेस्‍टिंग के लि‍ए इन्‍हें जापानी समुद्री सीमा की तरफ फायर कि‍या गया। साउथ कोरि‍या के रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। रक्षा मंत्रालय के मुताबि‍क नॉर्थ कोरि‍या ने शनि‍वार की सुबह दो मि‍साइलें दागीं और तीसरी मि‍साइल दोपहर में दागी गई। साउथ कोरि‍या नॉर्थ कोरि‍या की लगभग सभी हरकतों पर नजर रखे हुए है। (पढ़ें- दो सौ मि‍साइलें एक साथ दाग सकता है नॉर्थ कोरि‍या
 
रक्षा मंत्रालय का कहना है कि नॉर्थ कोरि‍या ने यह मि‍साइल युद्धाभ्‍यास के तहत दागी हैं। इससे पहले इसी हफ्ते साउथ कोरि‍या और अमेरि‍का की सेना संयुक्‍त युद्धाभ्‍यास कर चुकी हैं। इस युद्धाभ्‍यास को नॉर्थ कोरि‍या ने युद्ध की तैयारी कहा था। बता दें कि नॉर्थ कोरि‍या के न्‍यूक्‍लि‍यर टेस्‍ट के बाद से उसकी अमेरि‍का और साउथ कोरि‍या के साथ तनातनी चल रही है और नॉर्थ कोरि‍या ने अपनी धमकि‍यों से अमेरि‍का की नाक में दम कर रखा है। इस वजह से अमेरि‍का ने भी अपनी सेना वहां तैनात कर दी है। वहां तैनात अमेरि‍की सेना के पास परमाणु क्षमता से लैस लड़ाकू वि‍मान भी हैं। पि‍छले हफ्ते हुए युद्धाभ्‍यास में इन्‍हें भी टेस्‍ट करके देखा जा चुका है। 
 
अमेरि‍की रक्षा वि‍भाग के एक अधि‍कारी ने पि‍छले हफ्ते बताया था कि नॉर्थ कोरि‍या ने अपने राष्‍ट्रि‍य दि‍न 15 अप्रैल को अपने दो मि‍साइल लांचर मौके से हटा लि‍ए थे। साउथ कोरि‍या और अमेरि‍का के रक्षा वि‍भाग के अधि‍कारि‍यों को इस बात की चिंता है कि अगर नॉर्थ कोरि‍या ने अपनी मुसुडान मि‍साइल का टेस्‍ट किया तो कोरि‍यन प्रायद्वीप में तनाव बढ़ जाएगा। 
प्‍योंगयांग. नॉर्थ कोरि‍या के नेता कि‍म जोंग उन अपने मि‍साइल और परमाणु बम प्रेम के साथ ही हमेशा तलवार लेकर धमकाने के लि‍ए मशहूर हैं। लेकि‍न कि‍म जोंग उन को महि‍लाओं से भी बड़ा लगाव है। मि‍साइल प्रेमी कि‍म की जिंदगी में कुछ महि‍लाएं भी रही हैं जि‍नको उन्‍होंने दुनि‍या से हमेशा छुपाकर रखा। हाल ही में सामने आया है कि कि‍सी दूसरी महि‍ला से उन्‍हें एक बेटी भी है। बताते चलें कि कि‍म जोंग की शादी 2009 में री सॉल जू से हुई थी जि‍सके बाद पि‍छले साल री सॉल जू ने एक बेटी को जन्‍म दि‍या था। दूसरी बेटी की बात सामने आने के बाद यह साफ हो गया है कि कि‍म जोंग उन दो बेटि‍यों के पि‍ता तो हैं ही, पत्‍नी के अलावा दूसरी महि‍ला भी उनकी जिंदगी में है। 
 
बीजिंग के एक सूत्र ने साउथ कोरि‍या से नि‍कलने वाले अखबार को बताया कि कि री सॉल ने पि‍छले साल एक बच्‍ची को जन्‍म दि‍या। इस बच्‍ची के अलावा उनके कि‍म के एक बेटी भी है जो 2010 में पैदा हुई। अपने इस कथन को सि‍द्ध करने के लि‍ए उक्‍त सूत्र ने तर्क दि‍या कि री सॉल ने 2010 में उन्‍हासु ऑर्केस्‍ट्रा में परफॉरमेंस दी थी। यानि कि वह 2010 में गर्भवती नहीं थीं क्‍योंकि नॉर्थ कोरि‍या में गर्भवती स्‍त्री का स्‍टेज पर जाने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। अगर वह गर्भवती होतीं तो स्‍टेज पर अपना कार्यक्रम न प्रस्‍तुत करतीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...