आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2013

जो बच्ची करती थी दुष्कर्म का विरोध उसे जंजीरों से बांध रखते थे भूखा,


जयपुर। जयपुर में गांधीनगर स्थित बालिका गृह की मूक-बधिर बालिकाओं से कानोता स्थित आवाज फाउंडेशन संस्था के कर्मचारी पिछले 10 माह से दुष्कर्म कर रहे थे। 17 साल की एक बच्ची से 8 बार दुष्कर्म किया गया। अगर बच्चियां विरोध करती थी तो आरोपी उन्हें जंजीरों से बांध देते थे।
 
मारपीट करते थे और दो-दो दिन तक भूखा रखा जाता था। बच्चियों ने छह माह पहले ही फाउंडेशन की संचालिका अल्पना शर्मा को जानकारी दे दी थी, लेकिन उसने भी बच्चियों से मारपीट की। इस बीच 16 साल की एक नाबालिग गर्भवती हो गई, लेकिन आरोपियों ने उसका गुपचुप गर्भपात करा दिया। शनिवार को बाल कल्याण समिति की ओर से बालिकाओं से की गई काउंसलिंग में ये चौंकाने वाले खुलासे हुए। 
 
बच्चियों ने शरीर पर चोट के निशान भी दिखाए। काउंसलिंग के दौरान एक अन्य बच्ची के भी गर्भवती होने की बात सामने आई। जब इसकी जांच कराई तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद आवाज फाउंडेशन में अध्ययनरत अन्य बच्चों की काउंसलिंग भी कराई गई तो उन्होंने भी बालिकाओं से छेड़छाड़ और उनके साथ गलत काम करने की बात कही। पुलिस ने बच्चों के बयान लिए हैं। पुलिस ने बालिकाओं का मेडिकल मुआयना कराया है। इसकी रिपोर्ट रविवार को आएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...