आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

03 मई 2013

अमेरि‍का पर परमाणु हमला कर सकता है नॉर्थ कोरिया- पेंटागन ने कांग्रेस को चेताया



भारत-चीन के बीच बढ रही तनातनी और पाकिस्‍तान में भारतीय नागरिक के कत्‍ल से दक्षिण एशिया में तनावपूर्ण स्थिति बन रही है। इस बीच, नॉर्थ कोरिया की बढ़ती ताकत से अमेरिका परेशान हो रहा है।
 
जि‍स तरह से नॉर्थ कोरि‍या अपने यहां परमाणु मि‍साइल तकनीक पर काम कर रहा है, वह दि‍न दूर नहीं जब वह अमेरि‍का पर परमाणु मि‍साइल से हमला कर देगा। पेंटागन ने अमेरि‍की कांग्रेस को यह रि‍पोर्ट दी है। रि‍पोर्ट में कहा गया है कि नॉर्थ कोरि‍या लगातार अपनी मि‍साइलों का टेस्‍ट कर रहा है और नई खोजें कर रहा है। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि नॉर्थ कोरि‍या इस तकनीक में पूरी तरह से कब तक सक्षम होगा। यह इस बात पर निर्भर करता है कि उसने इस काम में कि‍तने रि‍सोर्सेस लगा रखे हैं।  
 
पेंटागन की यह रि‍पोर्ट अमेरिकी खुफि‍या एजेंसि‍यों की उस सूचना को भी पुख्‍ता करती है जि‍समें उन्‍होंने कहा था कि नॉर्थ कोरि‍या परमाणु शक्‍ति बनने की पुरजोर कोशि‍श कर रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर और गरीब देश माना जाने वाला यह देश अपनी ज्‍यादातर संपत्‍ति सेना में ही लगा रहा है। हालांकि नॉर्थ कोरि‍या पश्‍चि‍मी देशों की खुफि‍या एजेंसि‍यों के लि‍ए अब तक एक रहस्‍य ही रहा है। फि‍र चाहे वह नॉर्थ कोरि‍या के प्रमुख कि‍म जोंग उन हों या उनके पि‍ता कि‍म जोंग द्वि‍तीय रहे हों जि‍नकी मौत दि‍संबर 2011 में हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...