आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 मई 2013

राहुल गांधी ने कराया एक सीक्रेट काम, टिकट चाहने वालों से पूछेंगे ये सवाल



जयपुर। राजस्थान में पार्टी कार्यकर्ताओं का मन टटोलने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनावी संभावनाओं, जमीनी हालात और उम्मीदवारों का फीडबैक लेने के लिए गोपनीय सर्वे करवा रहे हैं, जो आगामी चुनावों में पार्टी के टिकट तय करने में काम आ सकता है। ब्लॉक से लेकर गांव और वार्ड स्तर तक 10 अलग-अलग एजेंसियां सर्वे करेंगी।
 
इसका  फॉर्मेट टीम राहुल ने विशेषज्ञों के साथ बैठकर तैयार किया है। राहुल खुद सर्वे की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इसका फॉर्म 80 कॉलम का है, जिसमें 80 सवाल हैं।   सर्वे में प्रदेश कांग्रेस के चुनिंदा नेताओं को भी लगाया है। एआईसीसी के सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस संदेश यात्रा पखवाड़े के दौरान प्रदेश कांग्रेस को भी इसी पैटर्न पर सर्वे का काम दिया जाएगा। 
 
 
प्रदेश कांग्रेस के जिला प्रभारी सर्वे फॉर्म को पंचायत और शहरी वार्ड स्तर तक जाकर भरवाएंगे। संदेश यात्रा पखवाड़े और 10 एजेंसियों की सर्वे रिपोर्ट को मिलाकर रिपोर्ट तैयार होगी और उसके निष्कर्षो के आधार पर ही पार्टी के हालात, सरकार की स्थिति और पार्टी के संभावित और मौजूदा उम्मीदवारों का आकलन किया जाएगा। अस्सी सवालों में कुछ सवाल केवल आम आदमी से और कुछ  कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पूछे जाएंगे।
 
 
सरकार की स्थिति
 योजनाएं कैसी हैं, सरकार की योजनाओं से खुश हैं या नहीं, योजनाओं का कितने लोगों ने फायदा लिया, क्या योजनाएं आम आदमी तक पहुंच रही हैं?
 
पार्टी की स्थिति और बड़े नेता
प्रभारी महासचिव, प्रभारी सचिव ने कितनी बार दौरा किया, कितनी बैठकों और कार्यक्रमों में आए, प्रदेश कांग्रेस के जिला प्रभारियों ने कितने दौरे किए, कितनी बैठकों में शामिल हुए, जिला और ब्लॉक स्तर पर हुई बैठकों में उपस्थिति का प्रतिशत क्या रहा, चुनावों में गांव, वार्ड और ब्लॉक में कांग्रेस की कैसी स्थिति रहेगी?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...