आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 मई 2013

दुल्हन की तरह घूंघट में आई और ऐसे हवा में लहराई की थम गई लोगों की सांसे


जयपुर। जयपुर मेट्रो ट्रैक पर आ गई। बेंगलुरू से पहुंचे चार में से सिल्वर कलर का एक कोच मानसरोवर डिपो में मंगलवार शाम 6 बजे ट्रैक पर उतारा गया। डिपो में रोलिंग स्टॉक समारोह हुआ। इसमें नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने पूजा के बाद कोच को तिलक लगाया। अन्य तीन कोच बुधवार को उतारे जाएंगे। इसके बाद करीब डेढ़ माह तक इनकी टेस्टिंग होगी। 
दिल्ली से आएंगी दो ट्रेनें
मेट्रो ट्रेन एक अगस्त से दौड़ेगी। इसके लिए दिल्ली से दो ट्रेन भी मंगवाई जाएंगी। ये ट्रेनें पहले से ही टेस्टेड होंगी। 
अगस्त में ही बेंगलुरू से आए कोचों की भी मुख्य ट्रैक पर टेस्टिंग शुरू कर दी जाएगी।
जयपुर में 10 मेट्रो ट्रेनें चलेंगी और इनमें 40 कोच होंगे।
 
हवा में लहराया 40 टन का कोच, थम गई सांसें
 
मानसरोवर मेट्रो डिपो में हैवी क्रेन से कोच को जैसे ही ट्रेलर से अलग किया गया शंखनाद शुरू हो गया और ये कोच के ट्रैक को छूने तक जारी रहा। अपने कोच को ट्रैक पर उतरता देखने की चाह लिए शहरवासियों की भारी भीड़ मानसरोवर डिपो पर मौजूद थी। हैवी क्रेन से चारों तरफ बंधे कोच को उठाने के लिए एक्सपर्ट ने क्रेन ड्राइवर को इशारा किया। आहिस्ता-आहिस्ता कोच ट्रेलर से उठने लगा। जैसे ही ट्रेलर से कोच का संपर्क खत्म हुआ चालक इंद्रजीत ने ट्रेलर को आगे की ओर मूव कर दिया। करीब दस मिनट तक हवा में लहराते कोच को देखते हुए लोगों की सांसें थमीं रहीं।
 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...