आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मई 2013

गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला शख्स गिरफ्तार



 
 दिल्ल।। गृह मंत्रालय की सुरक्षा में सेंध लगने का गंभीर मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए कहा है कि एक शख्स ने फर्जी तरीके से होम मिनिस्ट्री का आई कार्ड हासिल कर लिया। जांच में पता लगा कि आई कार्ड तो असली था , मगर जिन दस्तावेजों के आधार पर उसे बनवाया गया , वे सब फर्जी थे। आरोपी का दावा है कि वह कई कैबिनेट मंत्रियों का अडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी ( एपीएस ) रह चुका है।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के जॉइंट कमिश्नर संदीप गोयल ने बताया कि आरोपी का नाम शंभू प्रसाद सिंह (49) है। उन्होंने पुष्टि की कि शंभू ने फर्जी दस्तावेजों पर होम मिनिस्ट्री का दो बार फर्जी आई कार्ड बनवाया था। एक बार 2006 में और दूसरी बार 2011 में। पुलिस सूत्रों के अनुसार , पूछताछ में शंभू ने दावा किया है कि वह चंद्रशेखर सिंह सरकार में एचआरडी राज्यमंत्री बी . गोवर्धन और कम्यूनिकेशन राज्यमंत्री संजय सिंह का अडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी रहा।

पी . वी . नरसिम्हा राव की सरकार में वह हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर राज्यमंत्री डॉ . सी . सिलवेरा , अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में कम्यूनिकेशन राज्यमंत्री कबींद्र पुरकायस्थ का और बाद में उन्हीं की सरकार में रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री तपन सिकदर का एपीएस रहा था। वह अन्य लोगों को अपना परिचय एक आईएएस के तौर पर देता था। 2002 में शंभू प्रसाद के यहां सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में छापा भी मारा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...