आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

18 मई 2013

हैवान डॉक्‍टर: गर्भ से निकाल कर मरोड़ देता था बच्‍चे की गर्दन या औजार घोंप कर लेता था जान



टेक्‍सास सिटी। दुनिया में सबसे सभ्‍य होने का दावा करने और माना जाने वाला अमेरिका एक बार फिर शर्मसार हुआ है। इस बार इसकी वजह वहां का एक डॉक्‍टर बना है। डॉक्‍टर डगलस कॉर्पेन के कारण न सिर्फ अमेरिका बल्कि पूरी मानवता का सिर शर्म से झुक गया है। पैसों के लालच में ह्यूस्‍टन का यह डॉक्‍टर अपने क्लिनिक में बच्‍चों का कत्‍लगाह चलाता था। ()
 
डॉक्‍टर डगलस कॉर्पेन अपने क्लिनिक में अजन्‍मे बच्‍चों को बड़ी बेरहमी से कत्‍ल करता था। यह खुलासा खुद उसके पूर्व कर्मचारियों ने किया है। वह गर्भ से तीन महीने तक के बच्‍चे को जिंदा निकालता था और उसके बाद गर्दन मरोड़ कर, स्‍पाइनल कॉर्ड दबा कर या औजार घोंप कर भ्रूण की हत्‍या कर देता था )। इस तरह गैरकानूनी गर्भपात और कत्‍ल करने वाले डॉक्‍टर डगलस की करतूत का खुलासा एक स्टिंग के जरिए हुआ।
 
डॉक्‍टर डगलस कॉर्पेन की पूर्व कर्मचारी ने बताया कि कई बार महिलाओं का भ्रूण क्लिनिक के बाथरूम में ही गिर जाया करता था। एक बार तो क्लिनिक के वेटिंग रूम में एक महिला का भ्रूण गिर गया तो डॉक्‍टर ने उसे उठाया और कूड़ेदान में डाल दिया। पैसे के आगे डॉक्‍टर को कुछ भी नजर नहीं आता था। क्लिनिक में गर्भपात करवाने की कीमत चार से पांच हजार डॉलर के बीच पड़ती थी। 
 
इस घटना से पहले टेक्‍सास के डॉक्‍टर केरमिट गास्‍नेल्‍लस को सजा मिल चुकी है। डॉक्‍टर केरमिट अपने अस्‍पताल में भी ऐसे ही नये जन्‍मे बच्‍चों को मौत की नींद सुलाया करता था। 
 
यह पहली बार नहीं हुआ है जब डगलस कार्पेन का नाम गर्भपात केस में आया हो। इससे पहले भी वह ऐसे ही एक केस में फंस चुके हैं। वर्ष 2004 में कम उम्र की महिला का गर्भपात करने के कारण उन्‍हें नोटिस भी मिला और सजा भी हुई थी। तब उन्‍होंने जिस महिला का गर्भपात कराया था, उसने फर्जी आईडी के जरिए अपनी उम्र अधिक बताई थी। उस केस में कोर्ट ने 90 फीसदी महिला को जिम्‍मेदार माना था तो दस फीसदी गलती डॉक्‍टर की मानी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...